सुकांत मजूमदार ने बालुरघाट में मेडिकल कॉलेज की उठाई मांग

बालुरघाट। बालुरघाट यानी दक्षिण दिनाजपुर जिले के निवासी लंबे समय से बालुरघाट में मेडिकल कॉलेज की मांग कर रहे हैं। इस बार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुकांत मजुमदार ने उस मांग से सहमती जतायी है। पहले ही, जिले के एक नागरिक द्वारा दायर एक जनहित मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से बालुरघाट में एक मेडिकल कॉलेज की मांग के औचित्य पर विचार करने के लिए कहा है।

उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को भी यही मांग उठाई। प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इस दिन बालुरघाट जिला अस्पताल में एक भाजपा कार्यकर्ता से मुलाकात की। उन्होंने अस्पताल के इंफ्रास्ट्रक्चर का भी जायजा लिया। उसके बाद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि बालुरघाट जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

डॉक्टरों की कमी के कारण चिकित्सा सेवाएं बाधित हो रही हैं। साथ ही मामूली कारणों से मरीजों को दूसरे मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है। नतीजतन, सुकांत मजुमदार को लगता है कि बालुरघाट में जल्दी से एक मेडिकल कॉलेज होना जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर यहां मेडिकल कॉलेज होगा तो स्वाभाविक रूप से डॉक्टरों की संख्या बढ़ेगी और सेवाएं बेहतर होंगी। उन्होंने मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए राज्य सरकार को केंद्रीय सहायता का आश्वासन भी दिया।

मंत्री जॉन बारला ने विद्यार्थियों के साथ किया मध्याह्न भोजन

जलपाईगुड़ी। केंद्रीय मंत्री जॉन बारला के साथ विधायक मनोज तिग्गा और पूना वेंगरा ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान छात्रों के साथ बैठकर मध्यान्ह भोजन किया। शुक्रवार को वे मेटेली राष्ट्रभाषा उच्च विद्यालय के नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ उपस्थित थे। छात्रों ने वर्चुअल रूप से ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में भाग लिया। मंत्री जॉन बारला ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने वार्षिक परीक्षा से पहले छात्रों के मानसिक विकास, तनाव मुक्त परीक्षा की तैयारी और अभिभावकों को क्या करना चाहिए, इस पर कार्यक्रम में चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *