Sudarshan, Jitesh and Rana in Indian team for first two T20s against Zimbabwe

जिंबाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 के लिए सुदर्शन, जितेश और राणा भारतीय टीम में

नयी दिल्ली : साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल के विकल्प के तौर पर मंगलवार को जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया।

भारत छह जुलाई से जिंबाब्वे में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला खेलेगा। टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल दुबे, सैमसन, और जायसवाल को जिंबाब्वे जाने वाली टीम से जुड़ना था लेकिन तूफान बेरिल के कारण वे बारबडोस में फंसे हुए हैं।

तीन तीनों के भारतीय दल के साथ बुधवार शाम सात बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर भारत पहुंचने की उम्मीद है। खिलाड़ियों को बाद में यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

इन अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को तीन खिलाड़ियों के विकल्प की घोषणा करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

टी20 विश्व कप टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में गए तेज गेंदबाज खलील अहमद और बल्लेबाज रिंकू सिंह भी अभी बारबडोस में है। बीसीसीआई ने इन दोनों के विकल्प की घोषणा नहीं की है जबकि ये भी जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम के सदस्य हैं।

सुदर्शन अभी लंदन के द ओवल में सरे की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके तुरंत हरारे के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के शुरुआती दो मैच के लिए भारत की अपडेट टीम:  शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा, हर्षित राणा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *