नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने जम्मू-कश्मीर में लगातार हिन्दुओं की चुनकर हत्या किये जाने की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर गुरुवार को जोरदार हमला करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की। स्वामी ने एक ट्वीट में कहा, “ जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन है और वहां प्रतिदिन एक कश्मीरी हिन्दू की हत्या की जा रही है, ऐसे में जरूरी है कि अमित शाह से इस्तीफे की मांग की जाए। उन्हें गृह के स्थान पर खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है क्योंकि वह आजकल क्रिकेट में ज्यादा रुचि ले रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार को कश्मीर के कुलगाम ज़िले में इलाक़ाई देहाती बैंक के मैनेजर विजय कुमार को चरमपंथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। इससे पहले 31 मई को इसी ज़िले में जम्मू की रजनी देवी को चरमपंथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। रजनी देवी शिक्षक थीं। कश्मीर में हिन्दू सरकारी कर्मियों पर चरमपंथी घात लगाकर हमले कर रहे हैं। इन्हीं हमलों पर निराशा ज़ाहिर करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा है, ”जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन है और हर दिन कश्मीरी हिन्दुओं को गोली मार हत्या की जा रही है। ऐसे में अब ज़रूरी हो गया है कि अमित शाह से इस्तीफ़े के लिए कहा जाए।

इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ”बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज़ मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं। जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फ़िल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है। भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ़ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है। कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी।’ जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस हत्या पर दुख जताया है और निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया, “विजय कुमार की टारगेट किलिंग के बारे में जानकर बहुत दुखी हूँ। इस हत्या की निंदा करता हूँ। परिवारों को इस तरह तबाह होते देख दिल दुखाने वाला है।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =