कोलकाता भाजपा नेता और पर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी गुरुवार 18 अगस्त को कोलकाता में थे। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का यह दौर करीब आधे घंटे तक चला। इस मुलाकात के बाद राजनीति गरमा गई है और सवाल उठने लगे हैं कि क्या अब सुब्रमण्यम स्वामी भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं?। हालांकि इनमें से किसी ने भी बैठक के संबंध में मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब नहीं दिया। हालांकि, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट किया है। अपने ऑफिशियल हैंडल से किए गए ट्वीट में उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ की है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा, आज मैं कोलकाता में था और करिश्माई नेता ममता बनर्जी से मिला। वह साहसी व्यक्तित्व की हैं। मैंने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के खिलाफ उनकी लड़ाई की प्रशंसा की, जिन्होंने कम्युनिस्टों का सफाया कर दिया था। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद उनकी राजनीतिक चाल को लेकर अटकलें तेज हो गई है। इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी सुब्रमण्यम स्वामी टीएमसी चीफ ममता बनर्जी से मिले थे।

दोनों नेताओं की यह बैठक दिल्ली में हुई थी। तब मुलाकात के बाद स्वामी ने ट्वीट उनकी तारीफ की थी। इतना ही नहीं, उन्होंने ममता बनर्जी को जेपी और राजीव गांधी के कद का नेता बताया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीएमसी पार्टी अब अपना राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करने की कोशिशों में हैं। वह बंगाल से इतर दूसरे राज्यों में अन्य पार्टियों के नेताओं को टीएमसी में जगह दे रही हैं। उसी कड़ी में दीदी ने कभी बीजेपी के कद्दावर नेता रहे यशवंत सिन्हा को पार्टी में शामिल कराया था। लेकिन विपक्ष की तरफ से उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने उन्होंने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था। सवाल ये है कि क्या स्वामी अब सिन्हा की जगह लेंगे?

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + four =