कॉलेज खुलते ही संघर्ष, सरस्वती पूजा को लेकर TMC छात्र संगठन के दो गुट भिड़े

हावड़ा। बंगाल में गुरुवार को कालेज खुलते ही छात्र संघर्ष देखा गया। हावड़ा के लालबाबा कालेज में तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन के दो गुट आपस में भिड़ गए। तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के इन गुटों में इस बात को लेकर विवाद छिड़ा कि कालेज में सरस्वती पूजा का आयोजन किसकी तरफ से किया जाएगा। दोनों गुटों के सदस्यों में मारपीट शुरू हो गई और कालेज में तनाव फैल गया। खबर पाकर बाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। दोनों गुटों की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

एक गुट में शामिल कालेज के पूर्व सांस्कृतिक सचिव पी पुरकाइत साव ने बताया कि कालेज में बाहर से लोगों को बुलाकर हमला किया गया, वहीं दूसरे गुट ने इस आरोप को सिरे से नकार दिया है। कालेज के अध्यक्ष संजय पाल ने बताया कि दोनों गुट सरस्वती पूजा करना चाहता है। इसी को लेकर संघर्ष हुआ। कालेज प्रबंधन की तरफ से भी इसे लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना की स्थिति में सुधार होने के बाद राज्य सरकार की तरफ से गुरुवार से राज्य के सभी स्कूल-कालेजों को खोलने की घोषणा की गई थी। बंगाल के कालेजों में छात्र संघर्ष की घटनाएं नई नहीं हैं। छात्र संगठनों के चुनाव में मारपीट आम बात है। कालेज खुलने के बाद वही सिलसिला फिर से शुरू होता नजर आ रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 7 =