नववर्ष के मद्देनजर कोलकाता में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

कोलकाता : क्रिसमस के मौके पर पार्क स्ट्रीट और अलीपुर चिड़ियाखाना में उमड़ी लोगों की भीड़ को देखते हुए कोलकाता पुलिस नए साल पर महानगर में सुरक्षा बढ़ा सकती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पार्क स्ट्रीट सहित महानगर के विभिन्न इलाकों में क्रिसमस के मुकाबले पुलिस कर्मियों की संख्या दोगुनी कर दी जाएगी। लालबाजार सूत्रों के अनुसार इस साल नए साल पर पार्क स्ट्रीट व आस-पास के इलाकों में 16 आइपीएस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।

नए साल के मौके पर महानगर में लोग विभिन्न जगहों पर घूमने के लिए जाते हैं। खास तौर पर अलीपुर चिड़ियाखाना, मैदान, कालीघाट मंदिर, पार्क स्ट्रीट सहित अन्य इलाकों में लोगों की भीड़ उमड़ती है। इन इलाकों में वाहनों के यातायात को स्वाभाविक रखने के लिए अतिरिक्त संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे।

लालबाजार सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह तक लगातार महानगर के विभिन्न इलाकों में नाका चेकिंग चलाया जाएगा। 25 दिसंबर की रात साइंस सिटी के निकट मोबाइल चोर पकड़े जाने के बाद और रात के वक्त बाइक सवारों के तांडव को देखते हुए पुलिस ने नाका चेकिंग चलाने का फैसला लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस साल 2000 से अधिक पुलिस कर्मी विभिन्न इलाकों में तैनात रहेंगे। महानगर के सभी मंदिर, मॉल्स, अलीपुर चिड़ियाखाना, तारा मंडल सहित अन्य जगहों पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। इसके अलावा महत्वपूर्ण क्रॉसिंग पर क्यूआरटी व एचआरएफएस तैनात रहेंगे। महानगर के विभिन्न बार, नाइट क्लब, होटल व रेस्तरां के लिए भी जरूरी नियम लागू किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *