मुंबई। जाने-माने शेयर कारोबारी राकेश झुनझुनवाला का रविवार को निधन हो गया। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। राकेश झुनझुनवाला की उम्र 62 साल थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वास्थ्य खराब होने पर आज सुबह ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। भारत के वॉरेन बफेट कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला की आकासा एयरलाइंस के विमान ने इसी महीने पहली उड़ान भरी थी। झुनझुनवाला को उसी समय सार्वजनिक तौर पर देखा गया था। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि पिछले कुछ समय से उनकी सेहत खराब चल रही थी।

उनके निधन की खबर से सब अचंभित हैं। उन्‍हें शेयर बाजार का ब‍िग बुल भी कहा जाता था। उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी। उनकी पत्‍नी का नाम रेखा है। आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है। दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है। राकेश झुनझुनवाला ने 400 कर्मचारियों के साथ ये कंपनी शुरू की थी।

आकासा एयरलाइंस का लक्ष्य अगले साल मार्च महीने तक हर महीने पौने दो सौ भर्तियों के साथ 2,000 कर्मचारी रखने का था।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने लिखा है कि राकेश झुनझुनवाला ज़िंदादिल, मज़ाकिया और पैनी नज़र वाले शख्स थे। पीएम मोदी ने कहा है कि आर्थिक जगत में राकेश झुनझुनवाला ने अमिट छाप छोड़ी है। पीएम मोदी ने उनके निधन को दुखद बताते हुए परिवार के प्रति संवेदना ज़ाहिर की है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =