इस्पात मंत्री ने कोलकाता में एमएसटीसी के नए कॉर्पोरेट ऑफिस का उद्घाटन किया

कोलकाता। केंद्रीय इस्पात मंत्री, रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कोलकाता (Kolkata) के न्यूटाउन में एमएसटीसी के नए कॉरपोरेट भवन का उद्घाटन किया। मंत्री ने एक डाटा सेंटर का भी उद्घाटन किया और साथ ही 10 एस एंड्रॉयड पर मोबाइल ऐप भी जारी किया। इस अवसर पर केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री, फुग्गन सिंह कुलस्ते भी मौजूद थे। मंत्री ने कहा कि एमएसटीसी का नया कॉर्पोरेट भवन एक अत्याधुनिक निर्माण है, जिसमें नवीनतम सुविधाओं को शामिल किया है।

सिंह ने कहा कि एमएसटीसी, जिसकी शुरूआत मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन लिमिटेड के रूप में की गई थी, राज्य और केंद्र सरकारों को ई-नीलामी के लिए विशेष समाधान प्रदान करते हुए ई-कॉमर्स की नंबर वन खिलाड़ी बन चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पर्यावरण के अनुकूल कई प्रकार की पहलें की गई हैं और ग्रीन स्टील मिशन की दिशा में भी काम किया जा रहा है।

एमएसटीसी एक सराहनीय ई-कॉमर्स सेवा प्रदाता कंपनी बन चुकी है जो केंद्र और राज्य सरकारों को उनकी प्रमुख परियोजनाओं जैसे स्पेक्ट्रम नीलामी, कोयला ब्लॉक नीलामी, खान और खनिज नीलामी, रेत खनन ब्लॉक नीलामी, उड़ान जैसी परियोजनाएं, पेट्रोलियम उत्पादों के आयात और निर्यात के लिए बोली लगाने वाला मंच, डी1पीएएम के माध्यम से बीमारू सीपीएसई और अन्य सरकारी विभागों के लिए रणनीति निर्माण और संपत्ति की बिक्री और इस प्रकार के कई अन्य ऐसे क्षेत्र हैं जहां एमएसटीसी ने बड़े पैमाने पर अपनी उपस्थिति महसूस करवाया है। यह बड़ी संख्या में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के साथ-साथ निजी क्षेत्र के कुछ बड़े संगठनों को भी ई-नीलामी सेवाएं प्रदान कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *