खेल की खबरें | रियाल मैड्रिड की जीत में छाए रहे बाहर बैठे विनीसियस जूनियर

मैड्रिड। रियाल मैड्रिड की स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में रायो वालेकानो पर 2-1 से जीत में विजयी गोल भले ही रोड्रिगो ने दागा लेकिन इस मैच में ब्राजील के उनके साथी विनीसियस जूनियर छाए रहे जो चोटिल होने के कारण बाहर बैठकर मैच देख रहे थे। रोड्रिगो ने गोल करने के बाद हवा में मुट्ठी भींची और अपने साथी विनीसियस के प्रति अपना समर्थन जताया। रविवार को वैलेंसिया के दर्शकों द्वारा विनीसियस के खिलाफ की गई नस्लीय टिप्पणियों के बाद रियाल मैड्रिड का यह पहला मैच था, जिसमें उनकी टीम ने अपने साथी खिलाड़ी के प्रति पूरी तरह से समर्थन व्यक्त किया।

रोड्रिगो ने मैच के बाद कहा, विनी के प्रति अपार समर्थन शानदार रहा। उसके साथ जो कुछ हुआ वह किसी के साथ भी हो सकता है। हम जानते हैं कि फुटबॉल में कई बार ऐसा हुआ है लेकिन हमें खुशी है कि इससे लड़ने के लिए दुनिया एकजुट हो रही है। इससे पहले स्पेन की पुलिस ने विनीसियस के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया।

इसके अलावा वैलेंसिया को पांच मैचों के लिए अपने स्टेडियम को आंशिक रूप से बंद रखने का आदेश दिया गया है। विनीसियस मामूली चोट के कारण रियाल मैड्रिड की तरफ से रायो वालेकानो के खिलाफ मैच में नहीं उतरे लेकिन मैच शुरू होने से पहले उनकी टीम के सभी खिलाड़ी 20 नंबर की उनकी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे।

विनीसियस ने सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम में अपने साथियों के साथ तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, लव यू। आपका धन्यवाद, धन्यवाद, धन्यवाद।’’ स्टेडियम के बाहर कई प्रशंसक बैनर लिए खड़े थे जिसमें नक्सलवाद की निंदा की गई थी और अश्वेत खिलाड़ी विनीसियस के प्रति समर्थन जताया गया था। स्टेडियम के अंदर एक बड़ा बैनर लहरा रहा था जिस पर लिखा था,‘‘ हम सभी विनीसियस हैं। अब बहुत हो चुका।’’

रियाल मैड्रिड के इस जीत से 36 मैचों में 74 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। बार्सिलोना के 36 मैचों में 85 अंक हैं और वह पहले ही ला लिगा का खिताब अपने नाम कर चुका है। एटलेटिको मैड्रिड 36 मैचों में 73 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। अभी दो दौर के मैच खेले जाने बाकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *