सौरव गांगुली द्वारा कोलकाता मेट्रो के लिए कोरोना से सावधानी का प्रचार

कोलकाता। प्रिंस ऑफ कोलकाता यानी दादा के चेहरे पर बहुत ही जाना-पहचाना नीला मास्क। सौरव गांगुली द्वारा कोलकाता मेट्रो के लिए कोरोना-सावधानी अभियान। खुद भी कोरोना से पीड़ित हो चुके थे। अब दादा लोगों को कुछ इस अंदाज में सावधान कर रहे हैं।उन्होंने कोलकाता मेट्रो के लिए बिना परिश्रम लिए प्रचार संदेश दिया है। खेल भावना! उन्होंने दस-बारह सेकेंड के वीडियो के जरिए यह संदेश दिया। वीडियो में दादागिरी का सेट पीछे से दिख रहा है। सामने सूट पहने कोलकाता के प्रिंस और उनके चेहरे पर एक जाना-पहचाना नीला मास्क भी है।

उसे अस्थाई रूप से खोलकर ‘हाय’ के संबोधन में बात करने लगते हैं। कहा- उन्होंने कोलकाता मेट्रो के लिए बिना वेतन के प्रचार संदेश दिया। खेल भावना! उन्होंने दस-बारह सेकेंड के वीडियो के जरिए यह संदेश दिया। वीडियो में दादागिरी का सेट पीछे से झांक रहा है. सामने के सुइट में कलकत्ता के राजकुमार।

उनके चेहरे पर एक जाना-पहचाना नीला मुखौटा भी है। उसे अस्थाई रूप से खोलकर ‘हाय’ के संबोधन में बात करने लगा। कहा- no mask no metro stay safe stay healthy अर्थात मास्क नहीं मेट्रो नहीं, सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें।

मास्क पहन कर सिर्फ मेट्रो ही क्यों, इस समय पब्लिक प्लेस यानी हर जगह जाना ही उचित है। विशेष रूप से, ओमिक्रॉन अभी भी जनता के मस्तिष्क पर भयावह रूप से छाया हुआ है। हालाकि स्थिति भी सामान्य हो रही है। जबकि कुछ लोगों ने, उस स्वाभाविकता के बहाने, व्यक्तिगत रूप से ढिलाई बरती है और उसी से यह संक्रमण को बढ़ाने में मदद कर रहा है।

हो सकता है इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए सौरभ ने खुद मास्क पहनकर मेट्रो में चढ़ने का संदेश दिया हो। पता चला है कि सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर मेट्रो के लिए ये कैंपेन बिना किसी पेमेंट के किया है और कोलकाता मेट्रो के अधिकारी भी सोशल मीडिया के जरिए उनका संदेश फैला रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =