श्याम कुमार राई ‘सलुवावाला’, सलुवा । रविवार को संपन्न जी बांग्ला टीवी चैनल की सांगितिक प्रतियोगिता सारेगामापा में पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत स्थित सलुवा की सितारा गायिका सोनिया गजमेर ने एक बार फिर एपीसोड की सर्वश्रेष्ठ गायिका का खिताब जीता। यह खिताब सोनिया ने तीसरी बार अपने नाम किया है। इस खिताब के साथ उन्हें ढेरों गिफ्ट हैम्पर, स्मृति चिह्न एवं 10,000 (रुपए दस हजार) का गिफ्ट चेक प्रदान किया गया। सोनिया ने दोनों गानों की प्रस्तुति अन्य प्रतियोगी सलोनी के साथ मिलकर दी। जिसमें दोनों न ‘दुनिया में लोगों को…’ (फिल्म : अपना देश) और ‘यम्मा यम्मा ये खूबसूरत समां …’ (फिल्म : शान) गाकर मंच में धमाल मचा दिया। दोनों प्रतियोगियों ने बढ़िया प्रस्तुति दी पर निर्णायकों ने सोनिया की गायकी को बेहतर बताया।

इस सप्ताह प्रतियोगिता दो संगीतकारों बाप्पी लाहिड़ी और राहुलदेव बर्मन की याद में विशेष रूप से समर्पित था। इसके अंतर्गत शनिवार को प्रतियोगियों ने दिवंगत संगीतकार बाप्पी लाहिड़ी के गाए और स्वरबद्ध किए लोकप्रिय रचनाओं को प्रस्तुत किया और रविवार को संगीतकार राहुल देव बर्मन द्वारा स्वरबद्ध किए सदाबहार रचनाओं तथा उनके गाए गीत प्रतियोगियों ने प्रस्तुत किए।

उल्लेखनीय है कि रविवार (31 जुलाई) को महान पार्श्व गायक मोहम्मद रफ़ी की पुण्यतिथि थी। प्रतियोगिता में विशेष तौर पर उन्हें याद करते हुए फिल्म ‘हम किसी से कम नहीं’ में उनके गाए हुए दो गाने — ‘चांद मेरा दिल…., और ‘क्या हुआ तेरा वादा….’ को अल्बर्ट काबो और रातुल ने बहुत ही सुंदर प्रस्तुत किया। इतना ही नहीं मोहम्मद रफ़ी के सम्मान में सारे निर्णायक-कलाकार मंच पर आकर सबने एक स्वर में गीत को झूमते हुए गाया। यह प्रतियोगिता का बेहतरीन पल रहा। इन दोनों सदाबहार गानों के संगीतकार राहुलदेव बर्मन हैं।

इधर सोनिया गजमेर के सप्ताह दर सप्ताह के बेहतर होते हुए प्रस्तुति को देखकर सलुवावसी काफी प्रसन्न और उत्साही नजर आ रहे हैं। उनके प्रशंसकों को लगने लगा है कि सोनिया प्रतियोगिता की विजेता बनने के काफी नजदीक पहुंच गई है। सभी दिल से कामना कर रहे हैं कि वो प्रतियोगिता की विजेता के खिताब के साथ सलुवा लौटे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 11 =