हावड़ा स्टेशन के बाहर ऐसा था आज का नजारा, फोटो, साभार : गूगल
कोलकाता : कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में छूट के प्रभावी होने के साथ ही कोलकाता में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे जिससे सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन हुआ। साथ ही, कई इलाकों में खासी संख्या में वाहन भी नजर आए।
कोलकाता के एसप्लानेड बस स्टैंड के पास का नजारा, फोटो साभार : गूगल
लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं कई दुकानें भी छूट के साथ फिर से खुल गईं। शहर के कई धार्मिक स्थल खुले लेकिन कालीघाट का प्रसिद्ध मंदिर बंद ही रहा। सूत्रों के अनुसार मंदिर की समिति द्वारा इस संबंध में फैसला किया जाएगा। लोगों ने या तो सीमित सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठाया या दोपहिया और कारों से अपने कार्यस्थलों तक गए।
लॉकडाउन खुलने के बाद हुगली नदी में शुरू हुई फेरी सेवाएं, ,फोटो साभार : गूगल
हवाई अड्डो के पास जैसोर रोड, एस्पलेनैड, हावड़ा ब्रिज और वीआईपी रोड के पास गाड़ियों की लंबी कतारें दिखीं। बीटी रोड पर भी भारी ट्रैफिक देखा गया। लोग बसों और ऑटो के इंतजार में खड़े थे। कुछ बसें शहर के कुछ मार्गों तथा हावड़ा और हुगली जैसे जिलों में चल रही हैं।
कोलकाता के एक फ्लाईओवर पर दिखा वाहनों का जमावड़ा, फोटो साभार : गूगल
हुगली नदी में फेरी सेवाएं भी एक घंटे के अंतराल पर फिर से शुरू हुईं। राज्य सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया था लेकिन एक जून से खनन गतिविधियों के अलावा सूक्ष्म, लघु, मध्यम और बड़े उद्योगों में काम की अनुमति दी। इसी प्रकार निर्माण गतिविधियों, सिनेमा और टीवी प्रोडक्शन आदि से जुड़े कार्यों के लिए सरकार ने अनुमति दे दी है।
Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =