तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । यूएएल बंगाल संगठन विभिन्न स्कूलों में निम्नलिखित सुविधाओं और विभिन्न सामाजिक सेवा गतिविधियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। इस क्रम में खेमासूली, पश्चिम मेदिनीपुर में विद्यासागर शिक्षा सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया। प्रत्येक बच्चे को शिक्षा का अधिकार है, इस मूल मंत्र को साकार करने के लिए यूएएल कंपनी द्वारा रांगमाटी, झारग्राम में दो कमरे का वाचनालय बनाया गया था। यह मुफ्त शिक्षा सहायता केंद्र लगभग 80 आदिवासी स्कूल छोड़ने वाले बच्चों को शिक्षा में रुचि लेने और शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन यूएएल बंगाल कंपनी के निदेशक एवं बिक्री अध्यक्ष कमल कुमार सरावगी, महाप्रबंधक सुनील कुमार पांडेय ने किया। इस अवसर पर सांकराइल के बीडीओ रथिन विश्वास समेत स्कूली छात्र और उनके अभिभावक उपस्थित रहे। इस क्रम में कुल्टीकिरी एससी में हाईस्कूलों में साइकिल स्टैंड की व्यवस्था, चौकीचाटी जूनियर हाई स्कूल में कक्षाओं का निर्माण तथा पाथरा जयचंडी एस.सी. हाई स्कूल के अनुरोध पर कंपनी की ओर से स्कूल में एक ओपन स्टेज का निर्माण किया गया था।

समारोह में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए उनका प्रयास जारी रहेगा। स्कूल प्रशासन के मुताबिक इस नए ओपन स्टेज से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छात्रों की दिलचस्पी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि उनका संगठन लंबे समय से विभिन्न जनकल्याणकारी गतिविधियों में लगा हुआ है। यह पहल तभी सफल होगी जब उनका यह छोटा सा प्रयास विद्यार्थियों की पढ़ाई में लाभकारी होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 15 =