बेलगावी (कर्नाटक)। बेलगावी जिले के चुनचनुरा गांव के पास गुरुवार तड़के एक सड़क दुर्घटना में छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान हनुमव्वा (25), दीपा (31), सविता (17), सुप्रीता (11), इंदिराव्वा (24) और मारुथी (42) के रूप में हुई। मृतक हुलंडा गांव से प्रसिद्ध सौंदत्ती यल्लम्मा मंदिर की ओर जा रहे थे। यह घटना तब हुई जब चालक के नियंत्रण खो देने के बाद एक मोड़ पर बरगद के पेड़ से टकराने के बाद बोलेरो पलट गई।

पुलिस ने कहा कि तीर्थयात्री मंदिर की ओर जा रहे थे। बीच रास्ते में वे बोलेरो पर बैठ गए। उनके बोलेरो में सवार होने के कुछ ही मिनटों बाद हुई दुर्घटना में पांच लोगों की मौके पर ही और एक अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हादसा तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुआ।

बोलेरो मालवाहक वाहन में 23 यात्री सवार थे। इस घटना में लगभग 16 लोग घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव पाटिल मौके पर पहुंचे। जल संसाधन मंत्री और जिला प्रभारी गोविंदा काराजोल ने पीड़ितों के परिवारों को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की की कामना की। कटकोला पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × one =