सिर्फ बेच ही नहीं खरीद भी रही मोदी सरकार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : केंद्र की मोदी सरकार केवल सार्वजनिक उपक्रमों को बेच ही नहीं रही , काफी कुछ खरीद भी रही है । सरकार की खरीद में मीडिया , न्यायपालिका , विधायक और राज्यों की सरकारें शामिल है । यह बात भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने कही । केंद्र की विनिवेश और श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ पार्टी की ओर से बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिवाद दिवस का आयोजन किया गया था । इसके मद्देनजर शाम स्थानीय नगरपालिका वार्ड २८ के छोटा टेंगरा स्थित काली मंदिर के पास पार्टी की नगर इकाई की ओर से पथ सभा का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर उपस्थित नेताओं में विप्लव भट , प्रबीर गुप्ता , वासु बनर्जी , अतनु दास , सुशांत त्रिपाठी , सुभाष लाल तथा चंदन राव आदि शामिल रहे । सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि कोरोना संकट केंद्र की नासमझी का परिणाम है । संक्रमण के मामले भयावह गति से बढ़ रहे हैं । ऐसे संकट काल में सरकार ने लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है । जनता की गाढ़ी कमाई से चल रहे सार्वजनिक उपक्रमों को बेचा जा रहा है । ऐसा नहीं है कि यह सरकार केवल बेच ही रही है । कई राज्यों में विधायकों के साथ ही सरकार ने मीडिया को भी खरीदने का कार्य किया है।

इसी के सहारे कई राज्यों में गलत तरीके से सरकारें बना ली गई । सरकार न्यायपालिका को भी प्रभावित करने से गुरेज नहीं कर रही । वहीं इसके राज में आम जनता खासकर श्रमिकों की हालत लगातार खराब होती जा रही है । जल्द ही कारगर उपाय नहीं किए गए तो देश में भीषण अराजकता उत्पन्न हो सकती है । इसलिए देश के हर नागरिक को सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − three =