सिलीगुड़ी : वेतन वृद्धि की मांग पर वेस्ट बंगाल सिक्योरिटी वर्कर्स यूनियन ने किया प्रदर्शन, दी हड़ताल की चेतावनी

सिलीगुड़ी । सुरक्षा कर्मियों के मासिक वेतन, पीएफ, नौकरी की सुरक्षा और वेतन वृद्धि की मांग को लेकर वेस्ट बंगाल सिक्योरिटी (सी) वर्कर्स यूनियन ने आंदोलन तेज कर दिया है। यूनियन के सदस्यों ने आज इन मांगों को लेकर डाबग्राम पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य से मिलकर मुलाकात की। मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। यूनियन के पश्चिम बंगाल के पर्यवेक्षक जॉय लोध ने कहा सुरक्षा गार्डों को वेतन नियमित नहीं मिल पाता है।

इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन एआईयूटीटीयूसी समर्थित पश्चिम बंगाल सुरक्षा कर्मचारी संघ के सदस्यों ने आज डाबग्राम पॉलीटेक्निक कॉलेज के गेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया। संगठन के पश्चिम बंगाल के पर्यवेक्षक जय लोध ने कहा कि लंबे समय से सुरक्षा गार्डों के साथ हुए अन्याय के खिलाफ उन्हें सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा सुरक्षा कर्मियों को यह हर महीने भुगतान नहीं किया जाता है।

इसके साथ ही उन्होंने पीएफ और नौकरियों की तत्काल गारंटी दी जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ठेकेदार कंपनी द्वारा श्रमिकों को भुगतान किया जाता है। ठेकेदार कंपनी हमेशा खुशहाल रहती है जबकि सुरक्षा कर्मियों की हालत दयनीय बनी हुई है। उन्होंने कहा यदि उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया तो भविष्य में जोरदार आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने हड़ताल पर जाने की भी बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *