सिलीगुड़ी : इंडोर स्टेडियम की फिर लौटेगी रौनक, कोरोना में बना था सेफ होम

  • राष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच सुब्रत राय ने स्टेडियम को आधुनिक बनाने का दिया प्रस्ताव

सिलीगुड़ी। कोरोना के बाद सिलीगुड़ी इंडोर स्टेडियम की रौनक लौटने लगी है। बताया जाता है बेहतर बुनियादी ढाँचे और आधुनिक सुविधाओं  की कमी के कारण यहाँ अच्छे खिलाड़ी तैयार नहीं हो पा रहे हैं। इस बात के मद्देनजर  राष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच सुब्रत राय ने इसे  आधुनिक और वातानुकूल इंदौर  स्टेडियम बनाने का अनुरोध किया है। गौरतलब है कोरोना काल में सिलीगुड़ी शहर के इकलौते इंडोर स्टेडियम को स्वास्थ्य विभाग ने अधिग्रहित कर सेफ होम बनाया था। फ़िलहाल कोरोना की स्थिति सामान्य होने के बाद दो साल के बाद इंडोर स्टेडियम को फिर से खेलने लायक बनाने की पहल की जा रही है।

कोरोना काल के दौरान पूरे स्टेडियम में इस्तेमाल की गई दवाएँ, बिस्तर और चिकित्सा सामग्री बिखरी हुई है। इस बीच शहर के मेयर गौतम देव को स्टेडियम के वर्तमान स्थान का दौरा करना था, पर किसी करना वाश वे नहीं आ सके। राष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच सुब्रत रॉय ने खुशी जताते हुए  इंदौर स्टेडियम को फिर से खेलने लायक बनाने की पहल  किये जाने का स्वागत किया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आधुनिक स्टेडियम बनाया जाए तो अच्छा है। इसके अभाव में शहर में नए खिलाड़ियों को प्रशिक्षित नहीं किया जा रहा है।  वर्तमान में सभी देशों में आधुनिक प्रशिक्षकों के माध्यम से आधुनिक तरीके से खिलाडियों को  प्रशिक्षण दिया जाता है। उन्होंने कहा अब आधुनिक स्टेडियम बनाने का समय आ गया है। ऐसा होने पर एक बार फिर यहाँ सुभजीत मंटू, सौमजीत, नंदिता  जैसे खिलाडी नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *