सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी महकमा पुस्तक मेला 10 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। यह पुस्तक मेला सिलीगुड़ी शिव मंदिर के अठारोखाई खेल मैदान में आयोजित होने जा रहा है। गुरुवार को बंगाली साहित्य परिषद महकमा पुस्तकालय में मेयर गौतम देव ने पत्रकार सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेले की शुरुआत 10 जनवरी को रंगारंग शोभायात्रा के साथ होगी। जुलूस का नाम वॉक फॉर द बुक रखा गया है। दोपहर बाद मेले का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। लोक शिक्षा विस्तार और पुस्तकालय सेवा विभाग के कार्यवाहक मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी उद्घाटन समारोह का उद्घाटन करेंगे।

मुख्य अतिथि के तौर पर मेयर गौतम देव, महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, एसजेडीए के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती, जिलाधिकारी एस. पोन्नम्बलम, दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष पापिया घोष, सिलीगुड़ी महकमाशासक प्रियंका सिंह और अन्य उपस्थित रहेंगे। यह मेला 16 जनवरी तक चलेगा। अन्य दिनों में उद्घाटन समारोह के साथ ही सेमिनार, क्विज आदि सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

खुद को पुलिसकर्मी बताकर थाने के सामने ही व्यक्ति से लूटे 3 हजार, एनजेपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । पुलिसकर्मी की पहचान का इस्तेमाल कर चोरी का मोबाइल बरामद करने के बहाने रुपये ऐंठने के मामले में गुरुवार को  न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। मालूम हो कि हाल ही में फूलबाड़ी इलाके में कोरियर कंपनी के चालक विश्राम गृह से कई मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। इसके बाद मोबाइल फोन का मालिक न्यू जलपाईगुड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराने आया। उस वक्त थाने के सामने एक व्यक्ति उनसे मिला और कहा कि अगर वे 3000 रुपये देंगे तो वह उनके चोरी हुए मोबाइलों को ट्रैक करके उनका पता लगा लेगा।

इसके लिए मोबाइल के मालिक ने भुगतान कर दिया। लेकिन उसके बाद भी चोरी हुए मोबाइल का कोई पता नहीं चल सका। फिर गुरुवार को जब मोबाइल फोन के मालिक ने न्यू जलपाईगुड़ी थाने में आकर पुलिस को सारा मामला बताया तो उस व्यक्ति को बहाने से थाने बुलाया गया। न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने धोखा देने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × one =