पारो शैवलिनी, चित्तरंजन । शुक्रवार 23 सितंबर को चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना के महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष मानव श्रृंखला बनाकर चिरेका के हजारों कर्मचारियों ने अपना जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। चिरेका लेवर यूनियन के सचिव राजीव गुप्ता ने बताया कि चिरेका समेत देश के सभी सात रेल उत्पादन इकाईयों में आज एक साथ यह आंदोलन किया गया जिसमें डीएलडब्लूय वाराणसी, डीसीडब्लूय पटियाला,आईसीएफ चेन्नई आदि के रेल कर्मियों ने एक साथ अपनी आवाज बुलंद की और मानव श्रृंखला बनाकर देश की मौजूदा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला।

चिरेका लेवर यूनियन के अध्यक्ष आर.एस. चौहान ने मौजूदा केन्द्र सरकार पर जनविरोधी होने का आरोप लगते हुए कहा कि देश के सभी सात रेल उत्पादन इकाईयों को यह सरकार निजीकरण करने की पूरी तैयारी कर ली है। लेकिन सरकार की मंशा को हमलोग कभी पूरा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा, अगर केन्द्र सरकार अपनी इस मंशा से बाज नहीं आती तो आने वाले दिनों में हमलोग और भी बृहद पैमाने पर अपने आन्दोलन को ले जायेंगे।

चिरेका लेवर यूनियन के आह्वान पर भारी संख्या में रेल कर्मियों ने पहले प्रशासनिक भवन के बाहर जबरदस्त नारेबाजी की। बाद में एकजुट होकर सभी प्रशासनिक भवन के अंदर गये तथा वहां मानव श्रृंखला बनाकर कर अपना विरोध जताया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 5 =