एडिनो संक्रमण को लेकर शुभेंदु ने की विधानसभा में सरकार के बयान की मांग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बच्चों की मौत का पर्याय बन चुके एडिनोवायरस संक्रमण की वास्तविक स्थिति को लेकर भाजपा ने राज्य विधानसभा में  सरकार से बयान की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ विधायक शुभेंदु अधिकारी ने इसे लेकर संबोधन करते हुए अध्यक्ष विमान बनर्जी से इस बात का अनुरोध किया कि राज्य सरकार राज्य में एडिनोवायरस संक्रमण को लेकर जानकारी दे। राज्य भर में डर का माहौल है। इसके जवाब में राज्य के स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद ही इस मामले में बयान दिया है।

उस दिन नेता प्रतिपक्ष सदन में मौजूद नहीं थे। इसके बाद भाजपा विधायकों ने सदन में हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। वे‌ राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। भाजपा विधायकों का कहना था कि ममता बनर्जी वास्तविक आंकड़ा नहीं बता रही हैं। वह केवल बयान दे रहीं लेकिन महामारी का संक्रमण और मौत रोकने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा। लगातार बच्चों की मौत हो रही है। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने सदन की कार्यवाही मुल्तवी करने की घोषणा की।

इसके बाद बाहर निकले भाजपा विधायकों ने नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। बाद में शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि लगातार हो रही बच्चों की मौत दर्दनाक है। सरकार की इस बारे में कोई संवेदना नहीं है। यहां तक कि मंत्री का बयान भी संवेदनशील नहीं है। मुख्यमंत्री केवल राजनीति करने में लगी हुई हैं लेकिन बच्चों की मौत से डरे सहमें राज्य वासियों की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *