शुभेंदु अधिकारी को भी विधायक पद से बर्खास्त किया जाना था लेकिन मुख्यमंत्री ने रोका : तापस रॉय

कोलकाता। राहुल गांधी के सांसद पद को रद्द करने को लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हंगामा मचा हुआ है। ऐसे में तृणमूल विधायक और विधान सभा में तृणमूल के उप मुख्य सचेतक तापस रॉय ने राज्य के नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी के विधायक पद को रद्द किये जाने को लेकर बयान दिया। तापस रॉय अपने विधानसभा क्षेत्र बरानगर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। वहां खड़े होकर उन्होंने कहा, ‘मैं शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ अधिकारों के उल्लंघन का नोटिस देता। उस वक्त उनका विधायक पद बर्खास्त कर दिया जाता लेकिन मुख्यमंत्री ने मुझे मना किया। कहा, माफ कर दो।’

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के निलंबन को भी रोका गया था। उस वक्त ममता बनर्जी ने शुभेंदु के लिए माफी मांगी थी। हालांकि भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल को वास्तव में शुभेंदु में भूत दिख रहा है। वे शब्दों में समझा रहे हैं कि शुभेंदु कितने प्रासंगिक हैं। तृणमूल उनका राजनीतिक महत्व बढ़ा रही है।

तापस रॉय ने न केवल विपक्षी दल के नेता ही नहीं बल्कि अपनी ही पार्टी के एक वर्ग की भी आलोचना की। उन्होंने किसी अन्य पार्टी से तृणमूल में शामिल होने पर आपत्ति नहीं छिपाई। उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टियों के बदमाश हमारी पार्टी में घुस आए हैं। वे हमेशा सत्तारूढ़ पार्टी के साथ रहना चाहते हैं। इस पार्टी में आकर वे अपना काम कर रहे हैं, न की हमारा काम। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि हम भ्रष्टाचार को रोक नहीं सके। अगर इसे पहले ही रोक दिया गया होता तो आज स्थिति ऐसी नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *