अब शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी पर गिरी गाज, तृणमूल ने प्रशासनिक पद से हटाया

कोलकाता : शुभेंदु अधिकारी और उनके छोटे भाई सौमेंदु के बाद अब ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शिशिर अधिकारी को एक प्रमुख प्रशासनिक पद से हटा दिया।पूर्वी मिदनापुर इलाके में प्रभाव रखने वाले नेताओं के पिता और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।तृणमूल कांग्रेस ने अधिकारी के स्थान पर रामनगर विधानसभा सीट से विधायक अखिल गिरि को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारी कोविड-19 महामारी के कारण ज्यादातर समय घर पर ही बिता रहे हैं और उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने गिरि को डीएसडीए समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है। यह निर्णय काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस वर्ष अप्रैल-मई में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कुछ परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए विकास निकाय की जरूरत है। गिरि ने कहा, “शिशिर अधिकारी ने डीएसडीए के अध्यक्ष के रूप में कुछ नहीं किया, इसलिए उन्हें हटा दिया गया है।”

सूत्रों ने कहा कि गिरि आधिकारिक तौर पर 13 जनवरी से नए अध्यक्ष के रूप में कार्य शुरू कर देंगे। गिरि को जिले में अधिकारी परिवार का विरोधी माना जाता है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि अध्यक्ष के रूप में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण शिशिर अधिकारी लंबे समय तक कार्य करने में सक्षम नहीं थे। शुभेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने और बंगाल भगवा ब्रिगेड में उनके शामिल होने के बाद उनके छोटे भाई सौमेंदु को भी कोंताई नगरपालिका के प्रशासक के पद से हटा दिया गया था। बाद में, सौमेंदु ने भी अपने बड़े भाई की तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *