श्रीरामपुर : 4 शिक्षिकाओं के कोरोना संक्रमित होने से मचा हड़कंप, बंद हुआ स्कूल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करीब 20 महीने तक बंद रहने के बाद बंगाल सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए 17 नवंबर को स्कूल-कॉलेज फिर से खुल गए हैं। स्कूल खुलने के बाद हुगली जिले के श्रीरामपुर स्थित गर्ल्स हाई स्कूल में एक साथ चार शिक्षिकाओं के कोरोना संक्रमण होने और कई शिक्षिकों में कोरोना के लक्षण पाये जाने से स्कूल के प्रबंधकों, अभिभावकों और छात्रों में हड़कंप मच गया है। इसके बाद एहतियात के तौर पर स्कूल को फिर से बंद कर दिया गया है। स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई हो रही हैं, लेकिन स्कूल खुलने के साथ ही कोरोना को लेकर चिंताएं बनी हुई थीं, जो कोरोना संक्रमण के बाद सच साबित हुई हैं।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने बताया कि उनके स्कूल के चार शिक्षक कोरोना से संक्रमित हैं। कुछ और शिक्षकों में कोरोना के लक्षण हैं। ऐसे में सभी को घर पर रहने को कहा गया है। स्कूल में प्रतिदिन सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है और कक्षा में प्रति बेंच पर केवल एक छात्र बैठते हैं। साथ ही हैंड सैनिटाइजर और मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल सरकार के निर्देशानुसार चल रहा है। सभी पहलुओं पर सावधानी भी बरती गई है. हर सप्ताह अभिभावकों के साथ बैठक भी की जा रही है। इसके बावजूद संक्रमण की घटना घट गई है।

बता दें कि सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार स्कूलों में पठन-पाठन शुरू कर दिया गया है। कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद कई लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। जैसा कि श्रीरामपुर के एक गर्ल्स हाई स्कूल में हुआ है। इसके बाद से छात्रों और अभिभावकों को बच्चों के स्कूल जाने को लेकर दहशत है। हालांकि फिलहाल इस स्कूल को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *