शिवपाल बोले, सपा मुखिया के जवाब का 11 अक्टूबर के बाद नहीं करेंगे इंतजार

फोटो : गुगल

इटावा : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में गठबंधन के मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव का 11 अक्टूबर तक इंतजार करने का वक्त दिया है। अगर इसके बाद जवाब नहीं आता तो वह राज्य की सभी सीटों पर अपने प्रत्याषी उतारने की तैयारी करेंगे। इटावा जिला सहकारी बैंक मुख्य शाखा भवन में संवाददाताओं से शिवपाल यादव ने कहा कि उन्होंने सपा से गठबंधन के लिए पूरा प्रयास कर लिया है और अभी भी अखिलेश के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा अब निर्णय सपा प्रमुख को करना है, इसके बाद वह समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि 12 अक्टूबर को मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन के साथ ही सामाजिक परिवर्तन रथ लेकर चुनावी शंखनाद के लिए निकल पड़ेंगे। शिवपाल यादव ने कहा कि वह चाहते हैं कि समझौता हो तो अच्छा रहेगा नहीं तो प्रसपा विधानसभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा 2022 में छोटे दलों के साथ मैदान में उतरने की घोषणा की थी। शिवपाल सिंह यादव को अब अखिलेश यादव के बुलावे का इंतजार है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने तो अपना आगे का कार्यक्रम तय कर लिया है। हमने सीट को लेकर अखिलेश यादव से तो कोई बात नहीं की है।

उन्होंने कहा कि सपा से गठबंधन नहीं होता तो आगे की रणनीति तय करेंगे और समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आ चुका हैं, ऐसे में समान विचारधारा वाली पार्टियों के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क किया जा रहा है। असदुद्दीन ओवैसी को लेकर उन्होंने कहा कि वह बड़े व सेकुलर नेता हैं, लेकिन गठबंधन के बारे में अभी कुछ कहना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि उनसे बातचीत निश्चित तौर पर राजनीतिक थी, लेकिन अभी कुछ तय नहीं है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × one =