वूट और स्पोर्ट्स18 पर इंडियन ऑयल डूरंड कप के 131वें संस्करण में एंथम गीत के लिए शान और पापोन ने अपनी मधुर आवाज दी

17 अगस्त को प्रतिष्ठित इंडियन ऑयल डूरंड कप देखने के लिए वूट और स्पोर्ट्स18 में ट्यून करें और थीम गीत सुनें जो “सबसे पुराने फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए प्यार को कैप्चर करता है”

कोलकाता 17 अगस्त 2022: इंडियन ऑयल डूरंड कप 131 वां संस्करण स्टार गायक शान और पापोन की विशेषता वाले एंथम गीत को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसे स्पोर्ट्स 18 पर प्रसारित किया जाएगा और वूट प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। एंथम सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता और सबसे पसंदीदा खेल के स्नेह और सार को दर्शाता है। इसे 5 भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, बांग्ला, असामिया और मणिपुरी में शामिल किया गया है।

एंथम को भावपूर्ण ढंग से प्रस्तुत करते हुए शान ने कहा, “वैसे डूरंड कप एक ऐसी चीज है जिस पर हम सभी भारतीयों को बहुत गर्व होना चाहिए। 135 साल से चल रहा यह एशिया का सबसे पुराना और दुनिया का तीसरा सबसे पुराना टूर्नामेंट है। इंडियन आर्मी डूरंड कप से जुड़ी है इसलिए मैंने इस लीग का बहुत बारीकी से अनुगमन किया। मुझे 2019 में डूरंड कप एंथम बिक्रम घोष से गाने का अवसर मिला और 2022 डूरंड कप के लिए फिर से पापोन के माध्यम से गाने का अवसर प्राप्त करना निश्चित रूप से गर्व की बात है और इस एंथम का हिस्सा बनके मुझे बहुत खुशी है।

पापोन के साथ गाना या गाने पर काम करना यह हमेशा मजेदार होता है क्योंकि पापोन न केवल एक महान संगीतकार और गायक हैं बल्कि एक बहुत प्यारे दोस्त और इंसान भी हैं हमारा बहुत करीबी रिश्ता है। उनके साथ काम करना हमेशा खुशी की बात होती है मैं न केवल एक गायक के रूप में बल्कि एक संगीतकार के रूप में भी उनके काम का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। इसलिए मुझे पापोन और गाने में शामिल सभी प्रतिभाशाली संगीतकारों के साथ गाना गाने में बहुत मजा आया।”

अपने उत्साह को साझा करते हुए पापोन ने कहा, “डूरंड कप के एंथम की रचना के पीछे का कारण यह है कि मुझे एक अद्भुत सज्जन सर लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता से मिलने का अवसर मिला यह वास्तव में एक सम्मान और गर्व का क्षण था और यह भी कि वह पूर्वी क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। यह सिर्फ डूरंड कप के बारे में हमारी बातचीत में आया और हमने एंथम के बारे में बात की। यह एक मौका था जब मुझे सेना से गाने की रचना और निर्माण करने का मौका मिला और मैंने इसे दोनों हाथों से पकड़ लिया।

इस बार यह चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मुझे इसे पांच भाषाओं – अंग्रेजी, हिंदी, असामिया, बांग्ला और मणिपुरी में शामिल करना था क्योंकि इस साल फुटबॉल ट्रॉफी तीन शहरों कोलकाता से गुवाहाटी और इंफाल तक जा रही है। इसलिए यह एक बड़ी जिम्मेदारी थी कि कुछ अद्भुत बनाया जाए जो कई अलग-अलग भाषाओं और क्षेत्रों को कवर करने वाली शक्ति इतिहास और बहुभाषावाद को प्रदर्शित करे। इसलिए मैंने शान को लिया क्योंकि वह एक प्रिय मित्र है और उनकी आवाज बहुत उत्सवपूर्ण खुशमिजाज है तथा वह बंगाल और देश भर में बहुत लोकप्रिय है।

मेरे प्रिय मित्र शान बंगाल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और मैं असम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। मैंने रेवबेन मशंगवा से संपर्क किया क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में सम्मानित हैं और उन्होंने उस क्षेत्र में अद्भुत काम किया है उन्होंने भी सहमति व्यक्त की और हम सभी साथ आए और मैंने डूरंड कप एंथम की रचना की। डूरंड कप का इतिहास इतना अद्भुत है कि किसी तरह से इसका हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है।

मुझे खुशी है कि मैं इस साल कप के लिए एंथम बना रहा हूं जो कि एक बहुत ही महत्वपूर्ण वर्ष है क्योंकि इस वर्ष आईएसएल की सभी टीमों सहित 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसलिए यह पहले से कहीं अधिक बड़ा है और यह वास्तव में अच्छा है कि एशिया की सबसे पुरानी फुटबॉल लीग खुल रही है और एक नए अवतार में आकार ले रही है जो मुझे लगता है कि वास्तव में पूरे भारत में और इस क्षेत्र के सभी फुटबॉल प्रेमियों में देखी और मनाई जाएगी।” पापोन और शान द्वारा विशेष रूप से रचित और गाए गए एंथम गीत के साथ फुटबॉल के प्रति प्रेम का आनंद लें और जश्न मनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *