खड़गपुर । केवीएस कोलकाता संभाग क्षेत्र के अंतर्गत संचालित केन्द्रीय विद्यालय आरबीएनएम सालबनी भारत स्काउट व गाइड गतिविधियों के तहत सबसे प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करने के लिए अपने छात्रों पर गर्व करता है। गुरुवार की सुबह दैनिक प्रार्थना सभा के उपरांत विद्यालय के प्रधानाचार्य शिव लाल सिंह की अध्यक्षता में सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विद्यालय के 7 छात्रों (1 लड़की और 6 लड़कों सहित) को ‘राज्य पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया, जबकि 3 छात्रों को ‘गोल्डन एरो’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

बतौर मुख्य अतिथि चंचल सरकार, कमांडेंट, सीआईएसएफ बीआरबीएनएमपीएल सालबनी यूनिट द्वारा भारत स्काउट व गाइड गतिविधियों के तहत ‘गोल्डन एरो’ से सम्मानित किया गया। राज्य पुरस्कार विजेता विद्यार्थियों में विगत सत्र के बारहवीं कक्षा के विज्ञान से सौमालिका चक्रवर्ती (गाइड) तथा स्काउट वर्ग में पृथ्वी राज मल, रणित करक, देबायन मलिक, सैकत अहीर, सौमेश पान, वर्तमान सत्र के बारहवीं कक्षा के विज्ञान से अन्तरिक्षा गंतई (स्काउट)। गोल्डन एरो पुरस्कार विजेता छात्रों में बतौर सावक सौमयर्षि महापात्रा, इंद्राशीष दास व अतराय दत्ता चौधरी।

इसके अलावा 19 स्वयंसेवकों ने कई सामाजिक गतिविधियों में योगदान दिया जिनमें अंकित महतो, भावुक राज, शांति गराई, तान्या साहा, प्रेम रंजन वर्मा, मीर मोहम्मद एजाजुल हक, प्रजीत ठक्कर, एसके सोएब, आदित्य यादव, सौम्यदीप दत्ता, अरित्रा घोष, अभिषेक पांडे, अंकन मन्ना, नैतिक यादव, प्रियांशु सामल, सोहम पाल, अनन्या पाल, हरनूर सिंह, सूर्यानी हाजरा को भी मुख्य अतिथि द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ बैज से सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि चंचल सरकार ने अपने भाषण में इस तरह के प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करने के लिए छात्रों के प्रयासों की सराहना की और विद्यालय के सभी छात्रों को साहस और स्वस्थ भावना के साथ समाज और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य शिव लाल सिंह ने इस कार्यक्रम में अपने व्यस्त कार्यक्रम से विनम्र उपस्थिति के लिए मुख्य अतिथि को धन्यवाद दिया और छात्रों को अगली बार और अधिक सम्मान प्राप्त करने के लिए उनमें दृढ़ संकल्प और विश्वास रखने के लिए प्रेरित किया। अंत में कक्षा एक के नन्हे-मुन्नों द्वारा फैंसी ड्रेस की प्रस्तुति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ा दी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 20 =