कन्नूर बेंगलुरु एक्सप्रेस पर पत्थर गिरने से सात कोच हुए बेपटरी

नयी दिल्ली/बेंगलुरु। तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले में भूस्खलन में पत्थर गिरने के कारण आज तड़के ट्रेन संख्या 07390 कन्नूर बेंगलुरु एक्सप्रेस के सात कोच पटरी से उतर गये हालांकि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम रेलवे के अंतर्गत बेंगलुरु सेलम खंड पर टोप्परु शिवाडी स्टेशनों के बीच कन्नूर से चल कर बेंगलुरु आ रही इस ट्रेन पर सुबह करीब तीन बजकर 50 मिनट पर अचानक बड़े बड़े पत्थर आकर गिरे जिससे गाड़ी के सात कोच पटरी से उतर गये। इनमें में दो कोच बी-1 एवं बी-2 एसी-3 श्रेणी के हैं जबकि एस6, एस7, एस8, एस9 एवं एस10 शयनयान श्रेणी हैं।

यह ट्रेन कन्नूर से कल शाम छह बजकर पांच मिनट पर रवाना हुई थी। मंडल रेल प्रबंधक, बेंगलुरु, श्याम सिंह एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों एवं डॉक्टरों का एक दल दुर्घटना राहत ट्रेन एवं चिकित्सा वैन के साथ करीब पौने पांच बजे घटनास्थल के लिए रवाना हो गये। इसी प्रकार से मंडल रेल प्रबंधक सेलम भी एक टीम के साथ साढ़े पांच बजे इरोड से घटनास्थल के लिए रवाना हुए। ट्रेन में कुल 2348 यात्री सवार थे और किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

सूत्राें ने बताया कि ट्रेन के पिछले हिस्से के सुरक्षित छह कोच एवं एसएलआर को यात्रियों के साथ टोप्पुरु की ओर रवाना किया गया है। घटनास्थल पर पांच बसों और टोप्पुरु में 15 बसों का इंतजाम करके कुछ यात्रियों को बेंगलुरु रवाना किया गया। यात्रियों के पानी एवं नाश्ते की भी व्यवस्था की गयी। होसुरु (04344-222603), बेंगलुरु (080-22156554) और धर्मपुरी (04342-232111) में हेल्पलाइन स्थापित की गयी हैं। दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक संजीव किशोर, अतिरिक्त महाप्रबंधक पी के मिश्रा, प्रधान मुख्य अभियंता एवं आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रभारी एस पी एस गुप्ता स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।
सचिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *