लक्ष्य सेन की नंबर 3 रैंक एंटनसन पर सनसनीखेज जीत, सिंधू और सायना हारीं

बर्मिंघम। युवा सनसनी लक्ष्य सेन साल के सबसे प्रतिष्ठित बैटमिंटन टूर्नामेंटों में से एक ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए नंबर 3 रैंक डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन को गुरूवार को 21-16, 21-18 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई, वहीं महिला एकल में पीवी सिंधू और सायना नेहवाल को हारकर बाहर होना पड़ा। छठी सीड सिंधू को जापान की सायकी ताकाहाशी ने तीन गेमों के संघर्ष में 21-19 16-21 21-17 से पराजित किया जबकि सायना को एक जबरदस्त और कड़ी टक्कर वाले मुकाबले में मौजूदा विश्व चैंपियन जापान की अकाने यामागुची ने 21-14, 17-21, 21-17 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

पिछले हफ्ते ही जर्मन ओपन में विश्व नंबर एक और ओलिंपिक चैंपियन डेनमार्क के ही विक्टर एक्सेलसन को हराने वाले युवा भारतीय सितारे 20 वर्षीय लक्ष्य सेन ने अब एक और बड़ा शिकार किया है। विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को एंटनसन को सीधे दो गेमो में ही शिकस्त दे दी। तेजी से ऊपर की ओर बढ़ रहे लक्ष्य ने अपने से ज्यादा अनुभवी डेनिश खिलाड़ी के साथ देर तक टक्कर ली और निर्णायक मौकों पर बढ़त बनाते हुए 55 मिनट में जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

वहीं लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना नेहवाल पिछले लंबे समय से चोट और खराब फॉर्म के दौर से गुजर रही हैं, लेकिन ऑल इंग्लैंड में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहले दौर में जीत के बाद सायना की टक्कर विश्व नंबर दो यामागुची से हुई। भारतीय खिलाड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और कड़ी टक्कर देते हुए यामागुची को तीसरे गेम तक धकेला लेकिन जीत नहीं पाई। सिंधू ने ताकाहाशी के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया लेकिन जापानी खिलाड़ी ने निर्णायक गेम में सिंधू की चुनौती को काबू करते हुए मैच एक घंटे छह मिनट में समाप्त कर दिया। सिंधू दूसरा गेम जीतने की लय को निर्णायक गेम में नहीं ले जा सकी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 8 =