इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों को आजीवन मिलेगा पेंशन

काली दास पाण्डेय, मुंबई। 1937 में स्थापित इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) अपने आरंभिक काल से ही फिल्म निर्माताओं को सरंक्षण देने में अग्रणी रही है। इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ नागरिक सदस्यों के लिए एक अच्छी खबर है। एसोसिएशन के द्वारा वरिष्ठ सदस्यों को आजीवन पेंशन देने की घोषणा की गई है।

विदित हो कि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन पहले से ही सभी सदस्यों को दुर्घटना बीमा और आपातकालीन चिकित्सा सहायता के साथ-साथ सदस्यों के बच्चों को पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए शैक्षिक सहायता प्रदान कर रहा है, जिसका भुगतान आईएमपीपीए द्वारा अनुरोध पर सीधे संबंधित अस्पताल/शैक्षिक संस्थान को किया जा रहा है।

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की नवीनतम आजीवन पेंशन योजना पर प्रकाश डालते हुए इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय सिन्हा ने बताया कि एसोसिएशन के सभी वरिष्ठ नागरिक सदस्य, जो इस आजीवन पेंशन सुविधा का लाभ उठाने के इच्छुक हैं, वो इसके लिए लिखित आवेदन कर सकते हैं ताकि एसोसिएशन द्वारा अपने जरूरतमंद सदस्यों को ‘आईएमपीपीए वेलफेयर ट्रस्ट’ से आजीवन पेंशन प्रदान करने के लिए त्वरित कार्यवाही किया जा सके।