वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली : वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा का बुधवार रात को निधन हो गया। प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य नेताओं ने जताया शोक। चंदन मित्रा भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद थे, हालांकि 2018 में वह पश्चिम बंगाल के सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

चंदन मित्रा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया। उन्होने गुरुवार की सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा, “चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया और राजनीति की दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया। मैं उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना, ओम शांति।”

चंदन मित्रा का बुधवार रात को 66 साल की उम्र में निधन हो गया, इस बात की जानकार उनके बेटे कुषाण मित्रा ने दी। उन्होंने गुरुवार सुबह एक ट्वीट कर कहा, ”पिताजी का कल देर रात निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार पीड़ित थे’।

चंदन मित्रा के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- ‘डॉ. चंदन मित्रा अपने गहन ज्ञान, तेज लेखन और पत्रकारिता और राजनीति में योगदान के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से गहरा दुख हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। शांति।

वरिष्ठ पत्रकार तथा भाजपा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त- पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को साझा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *