वरिष्ठ फिल्म पत्रकार काली दास पाण्डेय को मिला एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड 

राजदीप पाण्डेय, मुंबई । वीएस नेशन मिडिया एजेंसी और ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के संयुक्त तत्वाधान में 29 दिसंबर को अंधेरी (वेस्ट), मुम्बई स्थित मेयर हॉल में आयोजित एवरग्रीन म्यूजिक अवॉर्ड समारोह 2022 में बॉलीवुड के प्रसिद्ध संगीतकार दिलीप सेन और गीतकार सुधाकर शर्मा के द्वारा ‘वरिष्ठ संगीत समीक्षक’ की श्रेणी में वरिष्ठ फिल्म पत्रकार काली दास पाण्डेय को एवरग्रीन म्यूजिक अवार्ड से नवाजा गया। विदित हो कि इसी वर्ष 26 मार्च को मालाबार हिल, वालकेश्वर रोड मुम्बई स्थित राज भवन में आयोजित राष्ट्रीय सेवा सम्मान समारोह में वरिष्ठ फिल्म पत्रकार/ अधिवक्ता काली दास पाण्डेय को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ‘राष्ट्रीय सेवा सम्मान’ अवार्ड दे कर सम्मानित किया था।

4 मई को अंधेरी (वेस्ट) मुम्बई स्थित मेयर हॉल में कृष्णा चौहान फाउंडेशन (केसीएफ) के द्वारा आयोजित भव्य समारोह में वरिष्ठ फिल्म पत्रकार काली दास पाण्डेय को ‘लीजेंड दादा साहेब फाल्के अवार्ड’ दे कर सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा 16 मई को सिनेमा आजतक एचीवर्स अवार्ड 2022 समारोह में फिल्म निर्माता निर्देशक सुजॉय मुखर्जी (अभिनेता स्व. जॉय मुखर्जी के पुत्र) के द्वारा बेस्ट जर्नलिस्ट अवार्ड से और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर महाराष्ट्र की चर्चित संस्था कृष्णा चौहान फाउंडेशन (केसीएफ) के द्वारा आयोजित भव्य समारोह में ‘महात्मा गांधी रत्न अवार्ड’ से भी काली दास पाण्डेय को नवाजा जा चुका है।

हजारीबाग (झारखंड) बार एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण कर 1992 से वकालत के पेशे में सक्रिय बॉलीवुड के चर्चित फिल्म पत्रकार काली दास पाण्डेय ने अपना करियर 1981 में स्वतंत्र पत्रकार के रूप में जमशेदपुर (झारखंड) से प्रकाशित हिंदी दैनिक समाचार पत्र ‘उदित वाणी’ से किया था। 80 के दशक से वर्तमान समय तक बतौर फिल्म पत्रकार बॉलीवुड में सक्रियता जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *