तारकेश कुमार ओझा, शिरडी । सोशल मीडिया फाउंडेशन का द्वितीय अधिवेशन शिरडी में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। आयोजन में शिर्डी नगर पालिका के अध्यक्ष शिवाजी राव गुंदकर, होटल जेके पैलेस के मालिक विनोद सकलेचा, प्रवीण भंडारी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। संस्था के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोर भाई भण्डारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संगठन के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव डॉ. विनोद कुमार जैन (मालेगांव), डॉ. अखिल बंसल (जयपुर), सचिन खेरनार (नासिक), अर्जुन सिंह चंदेल (उज्जैन), शैलेश मोदी (मुम्बई), प्रदीप जैन (इंन्दौर) ने विशेष आतिथ्य प्रदान किया। अधिवेशन की शुरुआत अतिथियों ने साई बाबा के चित्र पर पुष्पांजलि देते हुए दीप प्रज्ववलन कर की।

आयोजन की प्रस्तावना देते हुए संस्था के मध्यप्रदेश प्रभारी पवन नाहर ने सोशल मीडिया की स्थापना से लेकर इसके फायदें व दुष्परिणाम बताते हुए सबको सोशल मीडिया के सदुपयोग करने संबंधी आवश्यक सुझाव दिए। आयोजन के मुख्य अतिथि नगर अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में किशोर भण्डारी के द्वारा की गई सामाजिक सेवा गतिविधियों के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए अधिवेशन में पधारें सभी अतिथियों से परिचय प्राप्त किया। इसी क्रम में मुख्य वक्ता रहे उज्जैन के ए.सी. चंदेल ने अतीत से वर्तमान तक सोशल मीडिया से पत्रकारिता में आये बदलाव की विस्तृत व्याख्या की। शैलेश मोदी ने संगठन को ऊर्जावान बनाते हुए अगला अधिवेशन मुम्बई में करने की बात कही।

डॉ. विनोद जैन ने सोशल मीडिया के प्रारंभिक चरण से लेकर उसकी विकास यात्रा व अन्य नियुक्तियों पर विस्तृत प्रकाश डाला। सचिन खैरनार ने सोशल मीडिया को मजबूत बनाने के सुझाव देते हुए संगठन की उपयोगिता बताई। अखिल बंसल ने सोशल मीडिया फाउण्डेशन के माध्यम से राजस्थान में की गई सेवाओं की जानकारी दी। अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोर भण्डारी ने सोशल मीडिया फाउंडेशन की सफलता व विस्तार का श्रेय संगठन के सभी ऊर्जावान सदस्यों को देते हुए आगामी कार्य योजना बताते हुए वरिष्ठ समाजसेवी जितेंद्र कांतिलाल जैन को समाज भूषण, शिक्षा संचालिका स्वीटी ओस्तवाल को आदर्श शिक्षिका पुरस्कार प्रदान किया वही पधारें सभी अथिति, पदाधिकारियों व पत्रकारों को आदर्श पत्रकारिता पुरस्कार सहित विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया।

समारोह में सोशल मिडिया फाउंडेशन की स्मारिका “अभिव्यक्ति” के साथ नेशनल टीवी पर प्रसारित होने वालें आज की बात किशोर भण्डारी के साथ के पोस्टर का विमोचन किया गया। नेशनल टीवी पर प्रसारित इस कार्यक्रम के सीईओ किशोर भण्डारी व जांज्वल्य मिडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्ट श्रीपाल भंडारी, योगेश भंडारी, स्वीटी ओस्तवाल मुख्य डायरेक्टर बनाये गए वही मध्यप्रदेश के प्रदीप जैन, अर्जुनसिंह चंदेल व पवन नाहर सहित देश भर से 20 वरिष्ठ पत्रकारों को मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया। दो सत्र चले इस कार्यक्रम का संचालन महाराष्ट्र के मशहूर एंकर जितेंद्र बोहरा व मध्यप्रदेश के पवन नाहर ने किया वही श्रीपाल भण्डारी व योगेश भण्डारी ने सभी मेहमानों के प्रति आभार माना।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − one =