स्कूली छात्रा हत्याकांड : हिंदू संगठन का कल 12 घंटे सिलीगुड़ी बंद का आह्वान

सिलीगुड़ी। नाबालिग स्कूली छात्रा की हत्या के मामले से सिलीगुड़ी संलग्न माटीगाड़ा इलाके में तनाव का माहौल है। घटना के बाद से आरोपित को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर हिंदू संगठन लगातार आंदोलन कर रही है। इस बीच बुधवार को हिंदू संगठन ने कल 12 घंटे का सिलीगुड़ी बंद बुलाया है। बंद को सफल बनाने के लिए और आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा की मांग में बुधवार सुबह शहर में के विशाल रैली भी निकाली गई।

रैली माटीगाड़ा थाना क्षेत्र से दार्जिलिंग मोड़ से शुरू हुई जो मल्लागुड़ी होते हुए गांधी मोड़ पहुंचकर समाप्त हुई। रैली को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रखा गया है। दरअसल, सोमवार को सिलीगुड़ी के पास माटीगाड़ा के पाथरघाटा ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक परित्यक्त घर से एक स्कूली छात्रा का रक्तरंजित शव बरामद किया गया था। छात्रा ने स्कूल यूनिफॉर्म पहन रखी थी। छात्रा के सिर पर ईंट से वार कर हत्या की गई थी।

घटना के बाद हत्यारोपित को उसी दिन देर रात सिलीगुड़ी पुलिस की विशेष जांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि छात्रा ने दुष्कर्म के लिए उसे रोका था। जिस वजह से उसने हत्या कर दी। इस बीच, विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने मंगलवार सुबह से सिलीगुड़ी कोर्ट में आरोपित की फांसी की सजा में जमकर प्रदर्शन किया।

वहीं, विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने आरोपित को उन्हें सौंपने की मांग किया। जिससे माहौल गर्म हो गया था। पुलिस कर्मियों का विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों के साथ नोकझोंक हो गया। कथित तौर पर पुलिस पर पथराव का आरोप विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों पर लगा। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *