बंगाल में सोमवार से स्कूल-कालेज, पार्क और सैलून बंद, 50 फीसद क्षमता के साथ चलेंगी लोकल ट्रेनें, देखें क्या बंद रहेगा क्या खुला

कोलकाता। राज्य में कोविड का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्थिति की समीक्षा के बाद कुछ पाबंदियों का ऐलान किया गया है। बंगाल सरकार ने सोमवार से सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है। कार्यालयों को 50 फीसद कार्यबल के साथ काम करने की अनुमति दी गई है। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी गई है। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी गई है। लोकल ट्रेनें सोमवार से 50 फीसद क्षमता के साथ शाम सात बजे तक चलेंगी।

सूत्रों के मुताबिक रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बैठक की। वहां संभावित प्रतिबंधों पर चर्चा की गई है। इस सप्ताह सोमवार को राज्य में रोजाना 439 संक्रमण हुए। मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि शाम में लोकल ट्रेनें नहीं चलेगी, लोकल ट्रेनों में 50 फीसदी ही यात्रियों की अनुमति होगी। स्कूल व कालेज बंद रहेंगे।

शॉपिंग माल, सिनेमा हाल में 50 फीसदी उपस्थिति की अनुमति होगी। सरकार और निजी कार्यालयों में 50 फीसदी उपस्थिति के साथ कामकाज होगा। स्वीमिंग पुल, पार्क, सैलून बंद रहेंगे। रात 10 बजे तक ही सिनेमा हाल खुलेंगे।विस्तृत समाचार थोड़ी देर बानाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। शादी में अधिकतम 50, दाह संस्कार में 20 लोगों की ही अनुमति। सभा एवं सम्मेलन में अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति का निर्देश, माल एवं बाजार रात 10 बजे तक ही खुलेंगे।

बता दें कि शनिवार को यह साढ़े चार हजार की सीमा को पार कर गया। दूसरे शब्दों में, राज्य में पिछले छह दिनों में दैनिक हमलों की संख्या में 10 गुना वृद्धि हुई है। यहां तक ​​कि राज्य में रोजाना संक्रमण की दर भी 12 फीसदी को पार कर गई है. अकेले कोलकाता में, दैनिक हमलों की संख्या 2,000 से अधिक हो गई है। शहर से सटे हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना में संक्रमण असामान्य दर से बढ़ रहा है।

  • बंगाल में कल शाम 7 बजे से लोकल ट्रेनें बंद रहेगी
  • शादी विवाह में मात्र 50 तथा अंतिम संस्कार में 20 की अनुमति
  • सरकारी/गैरसरकारी ऑफिसों में 50 प्रतिशत उपस्थिति से होगा काम
  • कल से सभी स्कूल कॉलेज बंद
  • शॉपिंग मॉल सुबह 10 से शाम 5 बजे तक आधी क्षमता से खुलेंगे
  • मेट्रो परिचालन पूरे दिन लेकिन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ
  • रेस्तरां, होटल में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ जाया जा सकेगा
  • स्विमिंग पूल, सैलून, जिम आदि कल से बंद।

*Kolkata Hindi News*

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + seventeen =