बंगाल में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, 10 जून तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

कोलकाता : राज्य में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन की समय सीमा दो सप्ताह के लिये बढ़ा दिया है। इसके साथ ही राज्य सरकार के अधीन आने वाले स्कूलों और कॉलेजों को 10 जून तक बंद करने का ऐलान किया है। ममता ने राज्यवासियों को ज्यादा से ज्यादा घरों में रहने की अपील की है। सीएम ने कहा है कि रास्तों पर किसी प्रकार की जमी भीड़ को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आप सभी से निवेदन है कि लॉकडाउन का पालन करें। घरों में रहें। ममता बनर्जी ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमितों के 6 और नए मामले सामने आए हैं इस तरह प्रदेश में 11 अप्रैल तक कोरोना के कुल 95 सक्रिय मरीज हैं।

वहीं भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 137 है, जिसमें 16 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया हैं और कोरोना से राज्य में सात लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को सीएम ममता ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। इसमें 70 लोग ऐसे हैं जो 16 संक्रमित मरीजों के परिवार के सदस्य हैं। कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार की तरफ से हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस समय 44,000 लोग होम क्वारंटाइन में हैं। वहीं सरकारी क्वारंटाइन सेंटरो में 5,000 लोग हैं। कोरोना से निपटने के लिए तीन टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

दरअसल, शनिवार को राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की। सीएम ममता ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक में लॉकडाउन की समयसीमा को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। हमने भी लॉकडाउन की समयसीमा को बढ़ाने का समर्थन किया। इतना ही नहीं हमने कहा है कि अभी अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा पर रोक जारी रखी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *