विटामिन सी सीरम के साथ अपने मॉनसून स्किनकेयर को आसान बनाएं

कोलकाता 18 जुलाई 2022: मॉनसून के मौसम में हवा में नमी के कारण त्वचा अधिक चिपचिपी हो जाती है जिससे मुंहासे और सूजन हो जाती है। तो सिर्फ एक फेस सीरम से कोई इन समस्याओं का मुकाबला कैसे कर सकता है? यह जानने के लिए पढ़ें कि यह ब्यूटी टॉनिक आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए एकमात्र उपाय कैसे हो सकता है।

त्वचा के अनुकूल : एक अच्छा सीरम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त होता है। यह तैलीय त्वचा को कायाकल्प और सुस्त त्वचा के लिए चमक के लिए हल्का मॉइस्चराइजेशन प्रदान कर सकता है और साथ ही यह धब्बे, रंजकता और असमान त्वचा टोन को कम करने में भी मदद कर सकता है। मुँहासा प्रवण त्वचा के लिए सैलिसिलिक एसिड वाला सीरम अच्छा काम करता है जबकि शुष्क त्वचा के लिए हाइलूरोनिक एसिड बेहतर होता है। इसके अलावा विटामिन सी को देखें तो यह एक सुपर एंटीऑक्सीडेंट घटक है जो त्वचा के धब्बे सुस्तता असमान त्वचा टोन को हटाता है और त्वचा को उज्ज्वल करता है!

हाइड्रेशन : मौसम कोई भी हो त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देना महत्वपूर्ण है। यह देखते हुए कि सीरम छोटे अणुओं से बना होता है जो किसी भी औसत क्रीम या मॉइस्चराइजर की तुलना में त्वचा में गहराई से रिसता है तथा सक्रिय अवयवों की अत्यधिक उच्च सांद्रता प्रदान करता है। यह त्वचा को स्वस्थ और अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करने के लिए चेहरे पर अतिरिक्त सेबम को फिर से समायोजित करता है।

Pic_Charmis Deep Radiance Vitamin C Face Serumनॉन-स्टिकी फॉर्मूलेशन : सीरम पानी या इमल्शन आधारित फॉर्मूलेशन होते हैं जिनमें हल्के जेल या पानीदार गैर-चिपचिपा बनावट होती है जो त्वचा की मॉइस्चराइजेशन की आवश्यकता के अनुसार त्वचा में जल्दी से अवशोषित हो जाती है और इसे ताजा और चिकना बनाती है।

बजट खरीद : सीरम एक ऐसा उत्पाद है जो क्रीम या मॉइस्चराइज़र जैसे एकल उद्देश्य वाले त्वचा देखभाल उत्पादों की आवश्यकता को समाप्त कर सकता है। हाइड्रेटेड क्लियर रेडियंस के विशिष्ट त्वचा लाभ प्रदान करने के लिए चार्मिस डीप रेडियंस फेस सीरम त्वचा विशेषज्ञ और चिकित्सकीय परीक्षित है। यह विटामिन सी, हाइलूरोनिक एसिड और सैलिसिलिक एसिड के शक्तिशाली तत्वों के साथ त्वचा में 15 परतों तक गहराई तक जाता है। केवल 210/- रुपये में उपलब्ध है।

आसान आवेदन : इस सौंदर्य अमृत की एक या दो बूंद जरूरी पोषण प्रदान करेगी और आपकी त्वचा को मानसून के लिए तैयार करेगी। सीरम को अपने चेहरे और गर्दन पर धीरे से लगाने के लिए अपनी उँगलियों का उपयोग करें और फिर हल्के से टैप करें थपथपाएँ और चिकना करें और आपका काम हो गया! जब आप आराम से बैठें और मानसून का आनंद लें तो विशेषज्ञ सीरम को आपकी त्वचा की देखभाल के लिए कड़ी मेहनत करने दें।

आईटीसी चार्मिस की त्वचा विशेषज्ञ डॉ. अपर्णा संथानम कहती हैं, “मानसून अपने साथ त्वचा की देखभाल संबंधी समस्याएं जैसे मुंहासे, रोसैसिया और रोमछिद्रों की सूजन को लेकर आता है। मौसम के अनुरूप अपनी स्किनकेयर रूटीन को अनुकूलित करना और त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देने में मदद करने के लिए प्रभावोत्पादक हल्के वजन वाले फॉर्मूलेशन के साथ एक सौंदर्य समाधान का चयन करना महत्वपूर्ण है।

मैं एक ऐसे फेस सीरम का उपयोग करने की सलाह देती हूं जिसमें हाइलूरोनिक एसिड और सैलिसिलिक एसिड जैसे आवश्यक त्वचा देखभाल तत्व शामिल हों जो त्वचा को तैलीय बनाए बिना हाइड्रेट और एक्सफोलिएट करते हैं। विटामिन सी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट के रूप में काम करेगा जो सुस्त धब्बे और असमान त्वचा की टोन को कम करने में मदद करेगा जिससे आपको स्वाभाविक रूप से चमकदार त्वचा मिलेगी। “

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − 6 =