सती पुकुर श्मशान घाट के विद्युत भट्टी का आज उद्घाटन

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर शहर का एकमात्र श्मशान घाट सती पुकुर श्मशान घाट है। यहां की बिजली की भट्टी काफी समय से खराब पड़ी थी। नतीजतन, निवासियों को शवों का अंतिम संस्कार करने में परेशानी हो रही थी। लकड़ी जलाकर सभी का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। नगर निगम के अधिकारियों की पहल पर फिर से भट्टी की मरम्मत की गई है। निवासी खुश हैं कि इस दिन भट्ठी का उद्घाटन किया गया था। उद्घाटन समारोह में नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष ज्योति दत्ता, कार्यकारी अधिकारी अरिकुल इस्लाम, वार्ड नंबर 14 के पार्षद प्रतिनिधि विक्रम दास व वार्ड नंबर 1 के पार्षद प्रतिनिधि संजय दत्त सहित अन्य मौजूद रहे।

कन्हैया लाल अग्रवाल ने कहा कि यांत्रिक खराबी के कारण बिजली की भट्टी काफी समय से बंद थी। मरम्मत के बाद दोबारा शुरू किया गया। श्मशान में पीने का पानी और अन्य सेवाएं प्रदान की व्यवस्था की गयी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक व्यक्ति ने श्मशान घाट के बगल में ढाई कट्ठा जमीन दान में दी है। कुछ और जगह के लिए कोशिश की जा रही है। उसके मिलने के बाद शव को उसी स्थान पर दफनाने की व्यवस्था की जाएगी।

बाइक व भुटभुटी के बीच टक्कर, बाइक सवार की हालत गंभीर

उत्तर दिनाजपुर। भुटभुटी चालक ने मानवता दिखाते हुए मोटरसाइकिल की टक्कर से गंभीर रूप से घायल बाइक सवार को अस्पताल में भर्ती कराया। उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार थाना के दिघना पेट्रोल पंप के समीप इटाहार चूड़ामन स्टेट हाईवे पर बुधवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। सूचना के अनुसार इटाहार का रहने वाला एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से राजमिस्त्री का काम करने के लिए चूड़ामन जा रहा था। दिघना क्षेत्र के इटाहार से चांचोल जा रही एक अन्य भुटभुटी ने अचानक ओवरटेक कर पेट्रोल पंप के अंदर घुसते समय बाइक अनियंत्रित हो गई और भुटभुटी  से टकरा गई।

हादसे में बाइक सवार स्टेट हाइवे पर गिर गया। तब दुर्घटना ग्रस्त भुटभुटी चालक ने बाइक सवार को छुड़ाकर ईटाहर ग्रामीण अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल बाइक सवार को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने रायगंज जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना मिलने पर इटाहार थाने की पुलिस मौके पर गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार बाइक सवार का नाम जनक सरकार है, उसका घर इटाहार के रानीपुर क्षेत्र में है। वहीं भुटभुटी चालक का नाम रिज मोहम्मद है उसका घर चांचोल थाने का बड़ा संतोषपुर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *