संजय राउत को नहीं मिली राहत, पाँच सितंबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत की अवधि

मुंबई। मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट ने शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत की अवधि 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है। संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल ज़मीन घोटाले के आरोप में जुलाई में गिरफ़्तार किया था। पिछले दिनों ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया था। कुछ महीने पहले ईडी ने वर्ष राउत और संजय राउत के दो अन्य सहयोगियों की 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी।

ईडी का आरोप है कि मुंबई के गोरेगाँव में पात्रा चॉल के पुनर्निर्माण के मामले में 1000 करोड़ के घोटाले में संजय राउत और उनके सहयोगी शामिल हैं। संजय राउत ने कई मौक़ों पर इन आरोपों से इनकार किया है और इसे केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई कहा है। महाराष्ट्र में पिछला विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर लड़ा था।

लेकिन नतीजे आने के बाद शिवसेना ने बीजेपी से नाता तोड़कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई। उसी समय से बीजेपी और शिवसेना के रिश्ते बिगड़ गए थे। हालाँकि बाद में शिवसेना से एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एक धड़ा अलग हो गया और उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ा। फ़िलहाल एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम हैं और बीजेपी भी सरकार में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *