कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मशहूर सिंगर संध्या मुखर्जी (Sandhya Mukherjee) का स्वास्थ गुरुवार की सुबह (Morning) अचानक बिगड़ गया। जिसके बाद उन्हें एसएसकेएम अस्पताल (SSKM Hospital) में एडमिट  कराया गया। करीबी दोस्तों से मिली जानकारी के अनुसार सिंगर को सांस लेने में तकलीफ हुई थी। जिसके बाद उन्हें कोलकाता ट्रैफिक पुलिस द्वारा बनाए गए ‘ग्रीन कॉरिडोर’ से हॉस्पिटल ले जाया गया। बताते चलें की हाल ही में सिंगर को भारत सरकार द्वारा ‘पद्म श्री’ अवार्ड से सम्मानित किया जाना था। लेकिन उन्होंने इस पुरस्कार को लेने से साफ इनकार कर दिया था। जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में रही।

सिंगर ‘मुखोपाध्याय’ के नाम से भी जानी जाती है। परिवार के सदस्य ने यह जानकारी देते हुए बताया की केंद्र सरकार के एक अधिकारी का फोन आया था, जिसने पद्म श्री से सम्मानित करने की बात बताई, जिसे सुनते ही सिंगर ने इस पुरस्कार को लेने से साफ इनकार कर दिया था।

उनके परिवार का कहना है की 90 वर्षीय संध्या मुखर्जी जैसी दिग्गज सिंगर के लिए बड़े अपमान की बात होगी की उन्हें इस उम्र में ये पुरस्कार के लिए नामित किया गया। सिंगर संध्या मुखर्जी कई बंगाली फिल्मों में गाना गा चुकी है। जिसमें ‘प्रियतमा’, ‘भाग्यलिपि’, ‘गुलमोहर’, ‘बधू’, ‘त्रिधारा’, ‘स्त्री’, ‘मेज दीदी’, ‘एक दो तीन’, ‘रात भोरे’, ‘आरोग्य निकेतन’, ‘सूर्य सिखा’, ‘राजबंधु’, ‘पिता पुत्र’, ‘अग्नि परीक्षा’, ‘सप्तपादी’ जैसी फिल्मों में गा चुकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 2 =