सरकारी बसों व निजी बसों में एक ही रंग, भ्रमित हो रहे यात्री

मालदा। सरकारी बसों और निजी बसों में एक ही रंग को लेकर यात्रियों में असमंजस की स्थिति है। निजी बसों को सरकारी बसों की तरह रंगा जा रहा है। पूरे गौड़ बंग में निजी बसें सरकारी बसों के रंग में रंगी नजर आ रही हैं। इससे यात्री भ्रमित हो रहे हैं। अधिकांश यात्री निजी बसों में सरकारी बस समझकर बैठ जाते हैं। बस के कुछ दूर चले जाने के बाद यात्री को गलती का पता चलता है। यात्रियों की शिकायत है कि सरकारी बसों खासकर उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम की बसों की नकल निजी बसों में की जा रही है।

इसके अलावा बस पर एनबीटीसी, एनबी, एनबीएसटी लिखा होता है तो कई यात्रियों को लगता है कि यह सरकारी बस है। यात्रियों का कहना है कि निजी बसें व सरकारी बसें अलग अलग रंगों की होनी चाहिए। निजी परिवहन कर्मचारियों ने कहा कि आज जो स्थिति हो गई है, सभी लोकल बस स्टॉपेज पर सरकारी वाहन रुक रहे हैं। यात्रियों को सब कुछ देख बस में सवार होनी चाहिए।

कलरिंग मैटर को लेकर हमारे पास कोई गाइडलाइन या कोई शिकायत नहीं है और न ही किसी ने कोई शिकायत की है। इस संबंध में जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने कहा कि निजी बसों को सरकारी बसों की तर्ज पर रंगे जाने का मामला हमारे संज्ञान में आया है और हम इसकी जांच कराकर देखेंगे कि सरकारी कानूनों का पालन जरूर हो, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *