गोपाल नेवार, सलुवा । पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर ग्रामीण थाना क्षेत्र का सलुआ यूं तो ईस्टर्न फ्रंटियर राइफल्स मुख्यालय के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन गांव और शहर के बीच अवस्थित इस इलाके में रिहाइश तेजी से विकसित हो रहा है। एक से बढ़कर एक प्रतिभा ही नहीं बल्कि कई प्रकार की सामाजिक संस्थाएं भी यहां सक्रिय है। ऐसी ही संस्थाओं में शामिल है सलुवा साईं संस्थान जो विभिन्न प्रकार की कल्याणमूलक गतिविधियों में शामिल है।

विगत दिनों “सलुवा साईं संस्थान ” के प्रांगण में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया था। जहां काफी तादाद में आंखों के मरीज उपस्थित होकर अपनी आंखों का परीक्षण करवाया। इस संस्थान के आयोजक अक्सर इसी तरह समाज सेवा के कार्य में संलग्न रहकर गरीब दुखियों की मदद गांव-गांव जाकर भी करते ही रहते है।

इस संस्थान की प्रेरणादायक कार्य से समूचे सलुवावासी अत्यंत ही हर्षित होकर बधाई एवं शुभकामनाएं दे रहे है। क्योंकि सलुवा जैसे छोटे से गांव के लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है। फिर भी संस्थान के सारे साईं भक्त नि:स्वार्थ समाज सेवा में जुड़े ही रहते है। निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि संस्थान का यह कार्य सराहनीय है और सलुवा के दूसरे लोगों क खासतौर से युवाओं को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − fifteen =