ऐसी स्थिति न होने दें कि सेना उतारनी पड़ जाए : सलमान

सलमान खान , फोटो साभार : गूगल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने बंद के नियमों का उल्लंघन करने और स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव की घटनाओं पर गुस्सा और निराशा जाहिर की है। ‘भारत’ अभिनेता अभी पनवेल स्थित अपने फार्महाउस में रह रहे हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकारी दिशानिर्देश मानने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को इतना भी खराब न बनाएं कि उन्हें आपको समझाने के लिए फौज की जरूरत पड़ जाए।

‘बिग बॉस’ की छवि का इस्तेमाल करते हुए सलमान ने 10 मिनट का वीडियो इंस्टाग्राम पर जारी किया है। जिसमें वे कह रहे हैं कि बिग बॉस अभी शुरू नहीं हो रहा है, यहां जिंदगी का बिग बॉस चल रहा है। ऐसे कुछ लोग हैं जो बंद का उल्लंघन कर रहे हैं। मैं यहां दो दिन की छुट्टी पर आया था लेकिन कोरोना ने सबको ‘छुट्टी’ पर भेज दिया।

पहले हमने सोचा था कि यह फ्लू है। यह कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा और सब घर लौट जाएंगे। लेकिन जब बंद हुआ तो सभी गंभीर हो गए। अपनी प्रार्थनाएं घर पर रहकर करें। हमने बचपन से ही सीखा है कि भगवान हमारे अंदर है। मरना तो सबको है, क्या आप वास्तव में मरना चाहते हैं? क्या आप अपने देश को खतरे में डालना चाहते हैं ? आपको यह सोचना होगा कि आप पुलिस, डॉक्टर और बैंकों में काम करने वाले लोगों का सहयोग करना चाहते हैं या नहीं।

देश में स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रहे हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि  आप डॉक्टरों और नर्सों पर पत्थर फेंक रहे है जो आपकी जान बचा रहे हैं। और कोरोना वायरस से संक्रमित लोग भाग रहे हैं अस्पतालों से! कहां भाग रहे हैं? जीवन की तरफ या मौत की तरफ? कल्पना करें कि अगर डॉक्टर और पुलिस नहीं होते तो ऐसे लोग जो यह सोचते हैं कि यह उनके साथ नहीं होगा, वह पूरे भारत को अंधेरे में धकेल देते।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × five =