सागर दत्ता मेडिकल काॅलेज का एक और कर्मचारी कोरोना की चपेट में

कोलकाता : उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी स्थित सागर दत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल के एक और कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उसे एमआर बांगुड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पहले से उक्त स्वास्थ्य कर्मचारी क्वारंटाइन था। वह आगरपाड़ा का रहने वाला है। सागर दत्ता मेडिकल काॅलेज व अस्पताल में लैब टेक्नीशियन का काम करता है। इसके पहले सागर दत्ता अस्पताल के दो सफाई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थें। जिसके बाद 36 लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन 36 लोगों में संक्रमित पाया गया यह कर्मचारी शामिल था। उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को सागर दत्ता अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद कुल 36 लोगों को क्वारंटाइन भेज दिया गया था। इसमें अस्पताल के सुपर समेत कुल 17 चिकित्सक शामिल थें। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिलाकर कुल 36 लोगों को क्वारंटाइ भेजा गया था। इसके बाद से अस्पताल के मेडिसीन और रेडियोलाॅजी विभाग को बंद कर दिया गया है।

वहीं बीते शुक्रवार को एक मरीज की मौत के बाद सागर दत्ता अस्पताल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था। एक मरीज की मौत से नाराज परीजनों ने जमकर अस्पताल में तोड़फोड़ की थी। घटना की खबर मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को पहुंचना पड़ा। इसके बाद भी स्थिति नहीं ठीक हुई तो रैफ उतारना पड़ा था।

दरअसल घटना वाले दिन से कुछ दिन पहले ही बुखार, सर्दी और सांस लेने में तकलीफ के कारण एक मरीज को भर्ती कराया गया था। मरीज के प्राथमिक लक्षणों को देखते हुए आइसोलेशन में रखकर उसका इलाज शुरू किया गया। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण संदेह होने पर उसके रक्त नमूने को जांच के लिए भेजा गया था। ऐसे में शुक्रवार को मरीज की हालत बिगड़ने लगी थी।

शुक्रवार सुबह ही उसकी मौत हो गई थी। मरीज की मौत की खबर सुनते हुए उसके परिजनों का गुस्सा फूंट पड़ा। इसके बाद वे इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ करने लगे थें। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड समेत कई जगहों पर जमकर तोड़फोड़ की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *