सचिन पायलट ने विधायक के आरोपों को आधारहीन बताया

फोटो, साभार : गूगल

जयपुर : कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट ने पार्टी के एक विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों को आधारहीन बताते हुए सोमवार को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी छवि को धूमिल करने के लिए उनके खिलाफ इस तरह के आरोप लगवाए जा रहे हैं। इससे पहले बाड़ी से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया था कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उनसे पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने के बारे में चर्चा की थी।

मलिंगा ने दावा किया था कि उन्हें पैसों की पेशकश की गयी थी। पायलट के प्रवक्ता के व्हाट्सएप ग्रुप में एक बयान जारी किया गया। इसमें पायलट ने कहा है, ‘‘मुझ पर इस तरह के आधारहीन आरोप लगाए जाने से मैं दुखी हूं लेकिन हैरान नहीं हूं। इसका एकमात्र उद्देश्य मुझे बदनाम करना है।’’ उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोप का उद्देश्य कांग्रेस के विधायक एवं सदस्य होने के नाते उनके द्वारा राज्य में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ जताई गई चिंताओं को भी दबाना है।

उन्होंने कहा, ‘‘ये आरोप मुझे और बदनाम करने तथा मेरी साख पर हमला करने के लिए लगाए गए हैं। मुख्य मुद्दे से ध्यान बंटाने के लिए बहस को मोड़ा जा रहा है। उन विधायक के खिलाफ उचित एवं कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिनसे इस तरह के आरोप लगवाए गए हैं। मुझे विश्वास है कि मेरी सार्वजनिक छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसे और आरोप मुझ पर लगाए जाएंगे। लेकिन मैं अपने विश्वास और आस्था पर कायम रहूंगा।’’

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + eighteen =