रूस को उम्मीद है यूक्रेन संयुक्त राष्ट्र में बातचीत करेगा : नेबेंजिया

संयुक्त राष्ट्र। रूस को उम्मीद है कि यूक्रेन संयुक्त राष्ट्र में बातचीत के लिए टेबल पर बैठेगा। संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजदूत वसीली नेबेंजिया ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे यूक्रेनी साथी यथार्थवादी बनेंगे और चर्चा के लिए टेबल पर बैठेंगे। वर्तमान में संयुक्त राष्ट्र में रूस और यूक्रेन के बीच संबंध न के बराबर हैं और इनके राजदूत संयुक्त राष्ट्र परिसर के भीतर आपस में बातचीत नहीं करते हैं।

इससे पहले दिन में रूस ने यूक्रेन में विपक्ष के उत्पीड़न और यूक्रेनी ऑर्थोडॉक्स चर्च पर जारी कार्रवाई के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बैठक आयोजित की। मॉस्को पैट्रिआर्कट के बाहरी चर्च संबंधों के विभाग के अध्यक्ष वोल्कोलामस्क एंथोनी के मेट्रोपॉलिटन चर्चा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यूक्रेन चर्च को नष्ट करने का प्रयास करके बातचीत की संभावना को कम रहा है।

फिलीपींस में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हुई

फिलीपींस में बाढ़ से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 30 हो गयी है। राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) ने बुधवार को बताया कि पांच लोग लापता हैं और 13 अन्य घायल हो गए। एजेंसी के अनुसार बाढ़ से 1,576,069 लोग प्रभावित हैं, जबकि उनमें से 200,687 अस्थायी रूप से बेघर हो गए है। बाढ़ से 1,292 घर क्षतिग्रस्त हुए जिनमें से 383 पूरी तरह से नष्ट हो गए तथा 56 पुलों और 242 सड़के क्षतिग्रस्त हो गई एवं 26 बंदरगाहों पर काम बाधित हो गया और शहरों में बिजली और पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *