तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । ग्रामीण चिकित्सकों के संघ “प्रोग्रेसिव मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (PMPAI)” खेजुरी-1 प्रखंड शाखा का दूसरा सम्मेलन आज सुबह हेंडिया सिन्हा उत्सव भवन में आयोजित हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता संस्था के प्रखंड अध्यक्ष महादेव पाल ने की।

अतिथियों में डॉ. भवानी शंकर दास, अखिल भारतीय संयुक्त सचिव, चिकित्सा सेवा केंद्र, डॉ. जयदेव धरा, सचिव, पूर्वी मिदनापुर जिला समिति और पीएमपीएआई शामिल थे। रामचंद्र सांतरा, सचिव, पूर्वी मिदनापुर जिला समिति और डॉ. रमेश गिरी, अर्जुन घोरई, अस्पताल और जन स्वास्थ्य संरक्षण संगठन आदि शामिल रहे।

सम्मेलन से ग्रामीण चिकित्सकों के विशिष्ट पाठ्यक्रम एवं पाठ्यक्रम के अनुसार विज्ञान आधारित प्रशिक्षण के माध्यम से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की स्थायी भर्ती की मांग को लेकर विभिन्न आंदोलन कार्यक्रमों को अपनाया गया। संस्था के प्रखंड सचिव नंद दुलाल साहू ने बताया कि सम्मेलन में सौ से अधिक ग्रामीण चिकित्सकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन सुबीर माईती ने किया। सम्मेलन में पारित प्रस्तावों पर गंभीरता पूर्वक अमल किया जाएगा।

अग्निपथ योजना के खिलाफ आमरा वामपंथी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

खड़गपुर । केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के माध्यम सेना में भर्ती और राज्य सरकार की भर्ती प्रक्रिया में एक के बाद एक भ्रष्टाचार के खिलाफ शुक्रवार को आमरा वामपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने खड़गपुर में विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा खड़गपुर कस्बे की जल निकासी व्यवस्था में सुधार के लिए मास्टर प्लान तैयार करने की भी मांग की गई।

वहीं स्थानीय वार्ड नंबर 9 को वार्ड कमेटी बनाकर शीघ्र कार्य करने, पार्षद के चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार- वार्ड के बेरोजगार युवाओं को सूची में डालकर नौकरी देने का वादा अमल में लाने की भी मांग की गई। पूर्व पार्षद के समय में स्वीकृत 72 गरीब परिवारों के लिए नए मकानों की सूची स्वीकृत करने पर भी प्रदर्शनकारियों ने जोर दिया। मांगे न माने जाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई।3eb2b910-1c6e-4759-9e6d-c471691108b1

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =