कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के कमैक स्ट्रीट स्थित दफ्तर के बाहर प्राथमिक शिक्षक परीक्षार्थी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि अभिषेक ने एक दिन पहले एसएससी परीक्षार्थियों से मुलाकात की थी। उन्होंने तमाम समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था। इसके बाद प्राथमिक शिक्षक परीक्षार्थी भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे। हालांकि उनके प्रतिनिधियों संग अभिषेक की बैठक नहीं हो सकी थी। उसके बाद से लगातार अपनी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ये परीक्षार्थी भी उनके दफ्तर के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार को भी इनका प्रदर्शन जारी है। खबर है कि अभिषेक इनसे भी जल्द मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों ने शुक्रवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ उनकी बैठक ‘‘सफल’’ रही और सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेता ने न्याय मिलने का आश्वासन दिया है। स्कूल भर्ती में अनियमितता होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारी शहर के धर्मतला इलाके में बीते कई सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं। बनर्जी ने शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु और टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष की उपस्थिति में कैमैक स्ट्रीट स्थित अपने कार्यालय में आंदोलनकारी उम्मीदवारों से मुलाकात की।

प्रदर्शनकारियों के समूह का नेतृत्व करने वाले शाहिदुल्ला ने कहा, ‘‘बैठक बहुत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। अभिषेक बनर्जी ने हमें धैर्यपूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि 2016 एसएलएसटी की मेधा सूची में शामिल लोगों को नौकरी दी जाएगी।’’ अगली बैठक आठ अगस्त को राज्य के शिक्षा विभाग के मुख्यालय विकास भवन में होगी, जहां एसएससी अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मामले की जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल में पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था, जो कथित अनियमितताओं के समय शिक्षा मंत्री थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =