बंगाल निकाय चुनाव में बवाल, EVM तोड़ने के आरोप में BJP उम्मीदवार गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों में हो रहे मतदान के दौरान विभिन्न इलाकों में सुबह से ही अशांति की सूचना आ रही है। कई इलाकों में विरोध दल के उम्मीदवारों के साथ मारपीट और धमकाने की सूचना आ रही है। कूचबिहार में तृणमूल हैवीवेट उम्मीदवार रवींद्रनाथ घोष के सामने मारपीट हुई। दो पार्टियों के समर्थकों के बीच संघर्ष की घटना घटी है। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। कई बूथों में टीएमसी पर धांधली के आरोप लग रहे हैं। इसके विरोध में बशीरहाट और भाटपाड़ा नगरपालिका इलाके में बीजेपी उम्मीदवारों द्वारा ईवीएम तोड़ने की घटनाएं सामने आई हैं।

आरोप है कि बीजेपी उम्मीदवार ने मतदान केंद्र में घुसकर ईवीएम तोड़ दिया। उसके बाद बशीरहाट नगरपालिका में बीजेपी के उम्मीदवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच, अशोकनगर नगरपालिका में बीजेपी समर्थक का सिर फोड़ने का आरोप लगा है।बनगांव नगरपालिका के वार्ड 9 के ठाकुरपल्ली बूथ पर निर्दलीय उम्मीदवार और उनके चुनावी एजेंट को पीटने का आरोप तृणमूल उम्मीदवार के पति के खिलाफ लगा है। आरोप यह भी है कि निर्दलीय उम्मीदवारों को बूथ में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

आरोप यह भी है कि निर्दलीय प्रत्याशी की दोनों बेटियों के फोन भी तोड़ दिए गए। इसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने एएनआई को बताया कि 9 नंबर वार्ड में 2 मशीन टूट चुकी है और जगहों पर भी टूट रही है। पुलिस BJP कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार कर रही है, जहां बंगाली वोटर है उन्हें घर से ही नहीं निकलने दे रहे हैं। मुसलमानों को भी वोट नहीं देने दे रहे हैं।

अशोकनगर नगरपालिका के वार्ड 13 में मतदान से लौटते समय कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगा है  इसमें कमल कुमार बेपारी और शेखर चंद्र बेपारी घायल हो गये हैं। कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनकी पिटाई की। इंगलिश बाजार नगरपालिका के बूथ नंबर 12 पर लगातार बूथ जाम करने का आरोप लगा है। आरोप है कि बीजेपी की तनुश्री दास घोष को रोका गया।बीजेपी कार्यकर्ता रंजीत दास का सिर फोड़ दिया है। केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय ने बीजेपी समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =