उमेश तिवारी, हावड़ा । हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्प्लेक्स के प्लेटफॉर्म नंबर 23 से करोड़ों रुपये के सोने के जेवरात जब्त किए गए हैं। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवानों ने गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद ललित कुमार नामक एक व्यक्ति को सोने के जेवरात सहित गिरफ्तार किया। पकड़े गए व्यक्ति के पास से 5 किलो 135 ग्राम सोना बरामद किया गया। जिसका अनुमानित बाजार 2 करोड़ 61 लाख 88 हजार 500 रुपये है।

उस व्यक्ति के पास से आरपीएफ अधिकारियों ने 47 हजार नकद रुपये भी बरामद किए। कुल मिलाकर उस व्यक्ति के पास से 2 करोड़ 62 लाख 35 हजार 500 रुपये की संपत्ति बरामद हुई है। उसे हावड़ा आरपीएफ अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया क्योंकि उसने रेलवे पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान उसके पास से बरामद वस्तुओं के बारे में कोई दस्तावेज या संतोषजनक जवाब नहीं दिया है।

आरपीएफ सूत्रों के मुताबिक उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उसने इतनी बड़ी मात्रा में सोना और नकदी कहां से ली। इसके अलावा, हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में सामग्री देने के लिए कहां ले जा रहा था। रेलवे पुलिस के जांच अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या वह व्यक्ति अंतर्राज्यीय या अंतरराष्ट्रीय तस्करी गिरोह में शामिल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + eight =