ट्रेन के नीचे जाती जिंदगी को RPF के जवान ने बड़ी मुस्तैदी से बचाया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया रेलवे स्टेशन पर तैनात एक रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान ने बड़ी ही मुस्तैदी से भागते हुए एक महिला की जिंदगी को बचाया। वो महिला ट्रेन के नीचे आने ही वाली थी कि तभी रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों ने और RPF जवान ने भागकर उस महिला को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया। इस पूरी घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जो रेलवे ने ही जारी किया है।

जिसमें पुरुलिया रेलवे स्टेशन पर दो महिलाएं चलती हुई ट्रेन से उतरने की कोशिश करती हैं। ये सांतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस थी। दोनों महिलाएं गलत तरीके से उतरती हैं और मुंह के बल प्लेटफॉर्म पर गिर जाती हैं। इनमें से एक महिला तो ट्रैक और ट्रेन के बीच की दूरी के एकदम पास में गिरती है।

रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये घटना 29 नवंबर की है और महिला की जान बचाने वाले जवान की पहचान RPF सब इंस्पेक्टर बबलू कुमार के रूप में हुई है। आपको बता दें कि चलती ट्रेन से उतरना और उसमें चढ़ना बहुत ही खतरनाक होता है। रेलवे लगातार ऐसी घटनाओं के सामने आने को लेकर चेतावनी जारी कर चुका है, लेकिन यात्री लगातार अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 10 =